मानहानि मामले में पेश होने के लिए राहुल गांधी बेंगलुरु पहुंचे, सीएम और डिप्टी सीएम ने किया स्वागत

0
7

बेंगलुरु, 7 जून (आईएएनएस)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी मानहानि मामले में अदालत में पेश होने के लिए शुक्रवार को बेंगलुरु पहुंचे।

बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राहुल गांधी का स्वागत कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया और डिप्टी सीएम डी.के. शिवकुमार ने किया।

कर्नाटक भाजपा एमएलसी केशव प्रसाद ने उनके खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया था। इसी सिलसिले में राहुल गांधी को शुक्रवार को अदालत में पेश होना है।

पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया गया है कि वे पार्टी के झंडे न लाएं और अदालत परिसर में भाजपा के खिलाफ नारे न लगाएं।

राहुल गांधी पर आरोप है कि उन्होंने कहा था कि पिछली भाजपा सरकार परियोजनाओं में 40 प्रतिशत कमीशन लेती है। इसको लेकर विज्ञापन प्रकाशित कर दुष्प्रचार किया था।

केशव प्रसाद ने दलील दी कि पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव के दौरान सिद्दारमैया और शिवकुमार ने लोगों को गुमराह करने के लिए झूठे आरोप लगाए, जिसके लिए उन पर आईपीसी की धारा 500 के तहत कार्रवाई होनी चाहिए।

सीएम सिद्दारमैया और शिवकुमार 1 जून को अदालत में पेश हुए और जमानत हासिल की।

राहुल गांधी भी मामले में एक पक्ष हैं। वो पिछली बार अनुपस्थित रहे। इसके बाद भाजपा नेता के वकील ने मांग की कि उनके खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया जाए।

अदालती कार्यवाही के बाद, राहुल गांधी यहां भारत जोड़ो भवन में राज्य के नवनिर्वाचित कांग्रेस सांसदों के साथ-साथ पराजित उम्मीदवारों के साथ भी बैठक करेंगे।