असम में कांग्रेस को पुनर्जीवित नहीं कर सकते राहुल : अजमल

0
59

गुवाहाटी, 18 जनवरी (आईएएनएस)। ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने गुरुवार को दावा किया कि राहुल गांधी असम में कांग्रेस पार्टी को पुनर्जीवित नहीं कर सकते।

गुवाहाटी में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा: “असम में अब तीन कांग्रेस सांसद हैं – गौरव गोगोई, अब्दुल खालिक और प्रद्युत बोरदोलोई। लेकिन उनमें से किसी ने भी पिछले पांच वर्षों में जनता की भलाई के लिए कोई काम नहीं किया है और इसलिए लोग आगामी चुनावों में उन्हें वोट नहीं देंगे।”

अजमल के अनुसार, कांग्रेस मुश्किल से एक लोकसभा सीट जीत सकती है, जबकि एआईयूडीएफ कम से कम तीन सीटें जीतने के लिए तैयार है।

अजमल ने दावा किया, “भाजपा असम में बाकी सीटें छीन लेगी।”

उन्होंने कहा कि राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा – जो गुरुवार को राज्य में प्रवेश कर गई – का राजनीति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

“राहुल गांधी उड़ते हुए आएंगे और चले जाएंगे। वह धुबरी या किसी अन्य लोकसभा क्षेत्र में 1 प्रतिशत वोट भी हासिल नहीं कर सकते। मेरा मानना है कि उनके कार्यक्रम से एआईयूडीएफ को फायदा होगा।”

उन्होंने एआईयूडीएफ के साथ गठबंधन नहीं करने को लेकर भी कांग्रेस पर हमला बोला।

“अगर कांग्रेस ने हमारे साथ गठबंधन किया होता, तो हम मिलकर छह सीटें जीत सकते थे। लेकिन असम कांग्रेस के नेता हिमंत बिस्वा सरमा के इशारों पर काम कर रहे हैं। यहां के कांग्रेस नेता अगले चुनाव में असम में भाजपा को 10-11 लोकसभा सीटें जीतने में मदद करेंगे।

–आईएएनएस

एसकेपी/