एसडीपीआई का समर्थन लेने पर केरल भाजपा प्रमुख ने राहुल गांधी से मांगा स्पष्टीकरण

0
8

कोझिकोड (केरल) 2 अप्रैल (आईएएनएस)। वायनाड लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने मंगलवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) की राजनीतिक शाखा एसडीपीआई के साथ गठबंधन के बारे में स्पष्टीकरण देने की मांग की।

एसडीपीआई के शीर्ष नेताओं ने सोमवार को कहा कि उन्होंने केरल में 26 अप्रैल के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ उम्मीदवारों के समर्थन का फैसला किया है। इसके बाद सुरेंद्रन ने राहुल गांधी और उनकी पार्टी पर हमला किया।

एसडीपीआई को पीएफआई के रूप में संदर्भित करते हुए, सुरेंद्रन ने कहा कि येे संबंध देश के राजनीतिक ताने-बाने के लिए खतरनाक है।

सुरेंद्रन ने कहा,“कांग्रेस एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी होने का दावा करती है, लेकिन राजनीतिक लाभ के लिए वह कट्टरवादियों का सहयोग लेती है। वायनाड में भी एसडीपीआई ने राहुल को समर्थन देने का वादा किया है, राहुल को इस गठजोड़ के बारे में बताना चाहिए।”

केरल कांग्रेस अध्यक्ष के सुधाकरन ने कहा कि पार्टी इस मुद्दे पर चर्चा करेगी और फिर एसडीपीआई के बयान पर अपनी स्थिति स्पष्ट करेगी।

सुरेंद्रन ने कहा,“एसडीपीआई और कांग्रेस के बीच हुए समझौतेे के बारे में राहुल को बताना चाहिए।”

सुरेंद्रन वायनाड लोकसभा सीट पर राहुल गांधी और सीपीआई उम्मीदवार एनी राजा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। वर्तमान में राहुल गांधी यहां से सांसद हैं।