‘मिर्जापुर’ के छोटे से सीन को शूट करने में लगी 3 रातें और 100 से ज्यादा कट: राजेश तैलंग

0
10

मुंबई, 8 जुलाई (आईएएनएस)। ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम सुपरहिट वेब सीरीज ‘मिर्जापुर 3’ को लोग काफी पसंद कर रहे है। ‘मिर्जापुर’ से जुड़े एक्टर राजेश तैलंग ने शो के पहले सीजन से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया।

पहले और दूसरे सीजन में राजेश तैलंग ने कमाल का काम किया और तीसरे सीजन में भी उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर सबको दिवाना बना दिया।

एक्टर ने पुराना किस्सा याद करते हुए उस सीन के बारे में बताया, जिसमें मुन्ना त्रिपाठी पंडित परिवार को मारने के लिए उनके घर में घुसता है। बताते हैं कि इस सीन को पूरा शूट करने के लिए तीन रातें लगी थी और 100 से ज्यादा कट लगे। यह सीन वाराणसी में शूट किया गया था।

राजेश ने कहा, “हमने पहला सीन एक घर में शूट किया, जहां मुन्ना आता है और गोलीबारी होती है। इसे शूट करने में तीन रातें लगीं और लगभग 103-107 कट आए। यह एक मजेदार अनुभव था, भले ही यह एक छोटा सीन था।”

एक्टर ने बताया कि कैसे कास्टिंग डायरेक्टर अनमोल अभिषेक ने उनसे कॉन्टेक्ट किया, जो खुद भी एक एक्टर हैं और कई प्रोजेक्ट्स के लिए कास्टिंग मैनेज करते हैं।

उन्होंने कहा, ”अभिषेक ने मुझे ऑडिशन के लिए बुलाया। मैं ज्यादातर समय दिल्ली में रहता हूं, इसलिए मैंने रिकॉर्ड करने के लिए अपने चचेरे भाई से मदद ली। वह अपने साथ एक दोस्त को लेकर आया, जो एक विज्ञापन एजेंसी में ग्राफिक डिजाइनर के रूप में काम करता है। मैंने उसे अपने ऑडिशन टेप में चाकू वाले आदमी की भूमिका निभाने के लिए कहा।”

2017-2018 के आसपास सबमिट किए गए इस ऑडिशन ने ‘मिर्जापुर’ में राजेश के किरदार की शुरुआत की।

एक्टर ने कहा, “जब आप ऑडिशन देते हैं, तो आपको किरदार और उनकी दुनिया के बारे में जानकारी मिलती है, लेकिन पूरी तस्वीर बाद में ही सामने आती है। शुरू में, मुझे नहीं पता था कि ‘मिर्जापुर’ इतनी बड़ी हिट बन जाएगी और पॉप कल्चर का हिस्सा बन जाएगी।”

उन्होंने कहा, “डायलॉग पढ़ना और बोलना मजेदार था। इस सीरीज में कुछ खास बात थी, जिससे इसे निभाना रोमांचक था।”

‘मिर्जापुर 3’ में राजेश तैलंग के अलावा, अली फजल, पंकज त्रिपाठी, श्वेता त्रिपाठी, रसिका दुग्गल, हर्षिता गौर, प्रियांशु पेन्युली, अंजुम शर्मा, शीबा चड्ढा, और ईशा तलवार अहम किरदार में हैं।

बता दें कि ‘मिर्जापुर’ का पहला सीजन साल 2018 में आया था, जबकि दूसरा सीजन 2020 में स्ट्रीम हुआ। अब तीसरा सीजन 5 जुलाई से प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम है।