आरजीवी की ‘रण’ में राजकुमार राव को मिला सिर्फ एक लाइन का रोल, एक्टर ने बताया पूरा किस्सा

0
10

मुंबई, 13 मई (आईएएनएस)। साल 2010 में ‘लव सेक्स और धोखा’ के साथ अपनी शुरुआत से पहले राजकुमार राव को फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा की पॉलिटिकल थ्रिलर फिल्म ‘रण’ में सिर्फ एक लाइन के साथ न्यूजरीडर के छोटे से रोल में देखा गया था।

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता ने पुरानी यादें ताजा करते हुए बताया कि उन्हें वह रोल कैसे मिला।

राजकुमार ने आईएएनएस से कहा, “हां, मुझे एक लाइन मिली थी। रामू की फिल्म ‘रण’ में मेरी एक लाइन थी। हम सभी काम की तलाश में थे, और हमें पता चला कि राम गोपाल वर्मा यह फिल्म बना रहे हैं और वहां ऑडिशन चल रहे थे, लेकिन उस वक्त हमें पता नहीं था कि ऑडिशन होता क्या है।”

“तो, हम बस वहां गए और किसी ने मुझसे दो लाइन्स पढ़ने के लिए कहा, और मैंने पढ़ा। उन्होंने मुझे बुलाया और कहा, ‘आपका हो गया है’। मैं बहुत खुश हुआ, ‘बहुत बढ़िया, मैं राम गोपाल वर्मा से मिलने जा रहा हूं..’। वह उन लोगोंं में थे जो (इंडस्ट्री से) बाहर के लोगों…अभिनेताओं को काम देते थे।”

राजकुमार ने कहा कि उन्हें लगा जैसे जिंदगी सेट हो गई। उन्होंने सोचा, ”मैं उनसे मिलने जा रहा हूं, वह मेरा सीन देखेंगे और शायद वह मुझे अपनी अगली फिल्म में लॉन्च कर लें।”

हालांकि जब वह सेट पर गये तो वैसा कुछ नहीं था जैसा उन्होंने सोचा था। एक्टर ने बताया, “जब मैं सेट पर गया, तो वह एक छोटा सा कमरा था जिसमें क्रोमा (स्क्रीन) जैसी चीज थी और रामू सर वहां नहीं थे।”

राजकुमार ने कहा, “फिर किसी ने बताया, ‘इसको (स्क्रिप्ट को) आपको जान लगाके पढ़ना है’ और फिर मैंने पूछा, ‘खाना कहां है’।”

अमिताभ बच्चन, सुदीप, रितेश देशमुख, परेश रावल और गुल पनाग स्टारर ‘रण’ समाचार, मीडिया और राजनीतिक गठजोड़ के सनसनीखेज तरीकों की वास्तविकता को पर्दे पर उतारने की कोशिश करती है।