रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का दावा, ओडिशा की सभी 21 सीटें जीतेगी भाजपा

0
11

भुवनेश्वर, 8 मई (आईएएनएस)। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को विश्वास व्यक्त किया कि भारतीय जनता पार्टी ओडिशा की सभी 21 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी।

केंद्रीय मंत्री ने आज राज्य के कालाहांडी और रायगड़ा जिलों में जनसभाओं को संबोधित किया।

उन्होंने कोरापुट और कालाहांडी लोकसभा क्षेत्रों के मतदाताओं से लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भाजपा को वोट देने की अपील की।

भाजपा ने लोकसभा के लिए कालाहांडी से मालविका केसरी देव और कोरापुट से कालेराम मांझी को उम्मीदवार बनाया है। दोनों सीटों पर 13 मई को मतदान होगा।

राजनाथ सिंह ने कहा, “मुझे लगता है कि ओडिशा में इस बार स्थिति अलग है। पहले जब हम लोगों से पूछते थे कि ओडिशा में भाजपा कितनी सीटें जीतने वाली है तो वे आठ-दस सीट कहते थे। लेकिन आज वही सवाल करने पर ओडिशा की पूरी जनता कहती है कि भाजपा सभी 21 सीटें जीतेगी।”

उन्होंने कहा कि देश के हर नागरिक के पास पक्का मकान, नल से जल, टॉयलेट की सुविधा, एलपीजी सिलिंडर होना चाहिए और आजादी के बाद से पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये सारी सुविधाएं दी हैं।

“आप भाजपा की सरकार को चुनने वाले हैं और हम ओडिशा के भाइयों और बहनों को पांच साल में वे सारी सुविधाएं देंगे जो बीजू जनता दल (बीजद) की सरकार के कारण उन्हें नहीं मिल पाया है।”

भाजपा नेता ने ओडिशा में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं करने के लिए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की बीजद सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि भाजपा एक मात्र पार्टी है जो अपने वादे पूरे करती है। बीजद और कांग्रेस ने जितने वादे किये थे, यदि उन्हें आंशिक रूप से भी पूरा किया होता तो ओडिशा गरीब नहीं, अमीर राज्य होता।

उन्होंने मोदी सरकार की 10 साल उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि उसने भ्रष्टाचार समाप्त किया है, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया है, वैश्विक स्तर पर देश की छवि बेहतर की है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में भारत दुनिया की 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था से पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है।