रिलायंस इंडस्ट्रीज ने राम लला प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मनाया

0
20

नई दिल्ली, 22 जनवरी (आईएएनएस)। रिलायंस इंडस्ट्रीज 22 जनवरी को छुट्टी घोषित करने वाले पहले निजी संगठनों में से एक था, ताकि लाखों कर्मचारी परिवार के साथ जश्न मना सकें और श्री राम लला के भक्तिपूर्ण ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में शामिल हो सकें।

‘युग में एक बार’ होने वाले इस आयोजन को देखने के लिए अंबानी परिवार के सभी सदस्य अयोध्या में मौजूद थे।

देश भर में रिलायंस परिसर के विभिन्न मंदिर भी कल विशेष पूजा के साथ जश्न मनाएंगे। इनमें मुंबई, जामनगर, दहेज, नागोथाने, हजीरा, सिलवासा, हलोल, होशियारपुर, नागपुर, शहडोल, काकीनाडा और कई अन्य स्थानों में विभिन्न मंदिर शामिल हैं।

इसके अलावा, रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल ने राम भक्तों, भक्तों और तीर्थयात्रियों के लाभ के लिए कई विशेष सेवाएं सक्रिय की हैं।

महत्वपूर्ण कार्यक्रम के दौरान लोगों को जोड़ने के लिए जियो के ट्रू4जी और स्टैंडअलोन 5जी नेटवर्क को भी अयोध्या में जियो में अपग्रेड किया गया।

इसने बेहतर और निर्बाध नेटवर्क के लिए शहर भर में अतिरिक्त टावर भी स्थापित किए हैं।

सर्वव्यापी कनेक्टिविटी के लिए प्रमुख स्थानों पर मल्टीपल सेल ऑन व्हील्स (सीओडब्ल्यू) लगाए गए थे। आगंतुकों को अपने उपकरणों को लगातार चार्ज करने में मदद करने के लिए प्रमुख मार्गों पर चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए गए हैं।

महत्वपूर्ण स्थानों पर ‘मे आई हेल्प यू’ डेस्क की स्थापना के लिए सहायता भी स्थापित की गई।

इसके अलावा, इन डेस्कों पर काम करने वाले लोगों को उपभोक्ता उत्पाद प्रभाग द्वारा स्वतंत्रता जल और जलपान उपलब्ध कराया जाएगा।

दूरदर्शन के सहयोग से जियो ने देश भर के लाखों दर्शकों के लिए ऐतिहासिक राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का विशेष लाइव प्रसारण भी किया। इस साझेदारी के माध्यम से जियो ने दर्शकों को समारोह की लाइव फ़ीड, विभिन्न समाचार चैनलों के माध्यम से वास्तविक समय के अपडेट, विस्तृत समारोह अंतर्दृष्टि, विशेषज्ञ टिप्पणियाँ और गहन विश्लेषण प्रदान किया।

मेगा इवेंट के दौरान उपभोक्ताओं को बेहतरीन भारतीय जायका प्रदान करने के लिए कैम्पा एक्टिवेशन को भी शामिल किया गया।

जियो ने अयोध्या में स्मार्ट बाज़ार और स्मार्ट पॉइंट स्टोर्स में सभी आगंतुकों को दीये भी वितरित किए और अयोध्या में स्टोर्स के बाहर स्थापित कियोस्क पर चाय वितरित करके तीर्थयात्रियों के लिए सेवा भी स्थापित की।

–आईएएनएस

एकेजे/