फीफा ने मेसी, रोनाल्डो से तुलना के साथ छेत्री को दी शुभकामनाएं

0
15

नई दिल्ली, 16 मई (आईएएनएस)। भारतीय फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री की आधिकारिक संन्यास लेने की घोषणा के बाद खेल जगत उनके शानदार भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं दे रहा है।

फीफा विश्व कप के आधिकारिक हैंडल ने छेत्री के लिए एक पोस्ट की है, जिसमें पोडियम पर लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ सुनील की प्रतिष्ठित तस्वीर शामिल है, जो शीर्ष तीन सक्रिय अंतर्राष्ट्रीय गोल स्कोररों का प्रतीक है।

तस्वीर के साथ कैप्शन दिया गया, “एक लीजेंड के रूप में संन्यास ले रहा हूं।”

एक्स पर फीफा विश्व कप के आधिकारिक अकाउंट में कहा गया, “दुनिया के तीसरे सबसे ज्यादा सक्रिय अंतर्राष्ट्रीय गोलस्कोरर सुनील छेत्री अगले महीने फीफा विश्वकप क्वालीफायर में भारतीय फुटबॉल के लिए अपना अंतिम मैच खेलेंगे।”

39 वर्षीय खिलाड़ी ने पिछले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ अपने देश के लिए अपना 150वां मैच खेला था। उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में अब तक 94 गोल किए हैं।

फीफा विश्व कप के आधिकारिक अकाउंट ने सुनील छेत्री के पिछले इंटरव्यू का एक वीडियो भी पोस्ट किया जिसमें उन्होंने उनके, मेसी और रोनाल्डो के बीच तुलना के बारे में बात की।

छेत्री ने फीफा+ से कहा, “मैं हमेशा अपने देश के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का इरादा रखता हूं। हालांकि कुछ प्रशंसक हद से आगे बढ़ जाते हैं और (मेसी और रोनाल्डो के साथ) तुलना करने के बारे में सोचते हैं, लेकिन कुछ फुटबॉल प्रशंसक भी हैं, जो समझते हैं कि हमारे जैसे खिलाड़ियों के बीच कोई तुलना नहीं है, लेकिन मैं निश्चित रूप से अपनी पूरी ताकत से उनके साथ प्रतिस्पर्धा करूंगा।”