सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल ने डाला वोट, कहा- तीसरी बार पीएम बनेंगे मोदी

0
11

चंडीगढ़, 25 मई (आईएएनएस)। भाजपा नेता और 33 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ सबसे अमीर भारतीय महिला सावित्री जिंदल (74) ने शनिवार को हरियाणा में अपने गृहनगर हिसार में वोट डाला। सावित्री जिंदल के सबसे छोटे बेटे नवीन जिंदल चुनावी मैदान में हैं।

सावित्री जिंदल ने वोट डालने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार में देश ने तेज गति से विकास किया है।

उन्होंने विश्वास जताया कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री चुने जाएंगे। सावित्री के सबसे छोटे बेटे नवीन जिंदल (54) कुरुक्षेत्र सीट से भाजपा के उम्मीदवार हैं।

सावित्री और उनके बेटे मार्च में कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। इसी के साथ उनका कांग्रेस के साथ लगभग दो दशक का रिश्ता खत्म हो गया।

नवीन जिंदल का मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार और पूर्व राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता से है। आप हरियाणा में कांग्रेस के साथ गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ रही है और उसे कुरुक्षेत्र सीट दी गई है। कांग्रेस आप के साथ गठबंधन में शेष नौ सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

सावित्री जिंदल अपने पति के निधन के बाद राजनीति में आईं। वह 2005 में हिसार विधानसभा उपचुनाव जीतकर हरियाणा सरकार में शामिल हुईं। इसके बाद, उन्होंने 2009 में हिसार से विधानसभा चुनाव जीता और 2013 में मंत्री बनीं।

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में कड़ी सुरक्षा के बीच हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों और करनाल विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए सुबह सात बजे वोटिंग शुरू हो गई, जो शाम छह बजे तक चलेगी। रिजल्ट चार जून को घोषित किया जाएगा।