भारत के साथ मिलकर आतंकवाद से लड़ने के लिए प्रतिबद्ध : रूसी राजदूत

0
14

नई दिल्ली, 30 मार्च (आईएएनएस)। भारत में रूस के राजदूत डेनिस अलीपोव ने शनिवार को कहा कि उनका देश भारत और अन्य राष्ट्रों के साथ मिलकर आतंकवाद से लड़ने के लिए प्रतिबद्ध है।

उनकी यह टिप्पणी 22 मार्च को रूस की राजधानी मॉस्को के एक कॉन्सर्ट हॉल में हुए घातक आतंकी हमले के बाद आई है। उस हमले में 140 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और कई घायल हो गए थे।

रूसी राजदूत ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, ”रूस भारत और अन्य देशों के साथ मिलकर द्विपक्षीय तथा बहुपक्षीय रूप से आतंकवाद के खतरे से निर्णायक रूप से लड़ने के लिए प्रतिबद्ध है।”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजनीतिक दलों के नेताओं, मंत्रियों, वरिष्ठ अधिकारियों और सार्वजनिक कार्यकर्ताओं ने रूस को समर्थन और सभी रूपों में आतंकवाद को अस्वीकार करने के मजबूत बयान दिए हैं।”

राजदूत डेनिस अलीपोव ने भारत और अन्य देशों के लोगों द्वारा पीड़ितों, उनके परिजनों और रूसी सरकार के प्रति दिखाई गई भावनाओं की भी सराहना की।

राजदूत अलीपोव ने कहा कि दूतावास को 22 मार्च को मॉस्को के पास घातक आतंकवादी हमले की निंदा और जानमाल के भारी नुकसान पर सहानुभूति व्यक्त करने वाले शोक संदेश मिलते रहते हैं।

रूस के लोगों के प्रति अपनी एकजुटता व्यक्त करते हुए पीएम मोदी ने जघन्य आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा था, “हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ितों के परिवारों के साथ हैं। दुःख की इस घड़ी में भारत रूस की सरकार और लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है।”