‘आयरनमैन 70.3’ की फिनिश लाइन पार करने वाली पहली अभिनेत्री बनी सैयामी खेर

0
5

मुंबई, 19 सितंबर (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेत्री सैयामी खेर जर्मनी में होने वाले ‘आयरनमैन 70.3 ट्रायथलॉन’ को पूरा कर मेडल पाने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री बन गई हैं। उन्‍होंने कहा कि यह उनके लिए बड़े गर्व की बात है और हमेशा से ही वह इसे करना चाहती थी।

इस रेस में 1.9 किलोमीटर तैराकी, 90 किलोमीटर साइकिलिंग और 21.1 किलोमीटर दौड़ शामिल होती है।

सैयामी ने कहा, “आयरनमैन 70.3 की फिनिश लाइन पार करना और मेडल हासिल करना मेरे जीवन के सबसे गौरवपूर्ण क्षणों में से एक है। मैं हमेशा से ही इसे करना चाहती थी। मैं इसे लेकर बहुत खुश हूं कि आखिरकार मैंने यह कर दिखाया। 12 से 14 घंटे की शूटिंग के साथ आयरनमैन के लिए प्रशिक्षण लेना कठिन था।”

अभिनेत्री ने कबूल किया कि ऐसे दिन भी थे, जब प्रेरणा कहीं नहीं मिलती थी।

उन्‍होंने कहा कि यह वास्तव में खुद के साथ लड़ाई जैसा लगा। सभी तरह के उतार-चढ़ावों के बावजूद मैंने कड़ी मेहनत के साथ फिनिश लाइन को पार किया। यह रेस वास्‍तव में मेरे लिए अपना रास्ता खोजने के बारे में थी।

उन्होंने कहा कि वह बहुत खुश हैं कि वह इसमें कामयाब रहीं। इस रेस ने मुझे दृढ़ संकल्प होने की शक्ति दिखाई कि अगर आप किसी चीज पर अपना मन लगा लेते हैं तो कोई आपको रोक नहीं सकता। मैं इस पल को हमेशा अपने साथ रखूंगी। मैं ना केवल खेल में बल्कि अपने अभिनय करियर में भी एक लंबी रेस को पार करना चाहती हूं।

सैयामी हाल ही में ताहिरा कश्यप निर्देशित ‘शर्माजी की बेटी’ में नजर आईं थी।

अब, वह सनी देओल के साथ नजर आएंगी। सैयामी तेलुगु फिल्म निर्माता गोपीचंद मालिनेनी की ‘एसजीडीएम’ में भी दिखाई देंगी, जिन्होंने पहले ‘डॉन सीनू’, ‘बालुपु’, ‘पंडगा चेस्को’, ‘विनर’, ‘बॉडीगार्ड’ और ‘क्रैक’ जैसी फिल्मों में अपना कौशल दिखाया है।