न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में सान्या मल्होत्रा ​​की ‘मिसेज’ की होगी स्क्रीनिंग

0
15

मुंबई, 30 मई (आईएएनएस)। न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल (एनवाईआईएफएफ) के 24वें एडिशन में बॉलीवुड एक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा ​​स्टारर अपकमिंग फिल्म ‘मिसेज’ की 2 जून को स्क्रीनिंग होगी। यह फेस्टिवल की क्लोजिंग फिल्म होगी।

फिल्म में सान्या मल्होत्रा के अलावा, निशांत दहिया और कंवलजीत सिंह लीड रोल में हैं। यह मलयालम फिल्म ‘द ग्रेट इंडियन किचन’ की हिंदी रीमेक है, जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। इसमें निमिशा सजयन ने अहम किरदार निभाया था।

इस खबर पर खुशी जताते हुए सान्या ने कहा, “मेरे लिए यह गर्व की बात है कि ‘मिसेज’ को एनवाईआईएफएफ की क्लोजिंग फिल्म के तौर पर चुना गया है। घरेलू जिम्मेदारियों के बीच अपनी पहचान को तलाशती ऋचा का किरदार निभाना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है, क्योंकि यह हर भारतीय महिला के संघर्ष को दिखाता है। इस कहानी में जान फूंकने की हमारी कोशिश कामयाब रही और मैं इसे दुनिया के सामने पेश करने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रही हूं।”

सान्या की ‘मिसेज’ के अलावा ‘सूमो दीदी’ का प्रीमियर भी फिल्म फेस्टिवल में होगा। फिल्म ने बेस्ट डेब्यू फिल्म और बेस्ट स्क्रीनप्ले के लिए डबल नॉमिनेशन प्राप्त किए हैं।

कोलकाता, मुंबई और जापान में फिल्माई गई ‘सूमो दीदी’ एक मिडिल-क्लास मारवाड़ी परिवार की लड़की की कहानी है। वह अपने मोटापे को अपनी ताकत में बदलने के लिए जी-तोड़ कोशिश करती है और महिला सूमो कुश्ती जीतकर देश का नाम इंटरनेशनल लेवल पर रोशन करती है।

यह फिल्म देश की पहली सूमो रेस्लर हेतल दवे की जिंदगी पर आधारित है। हेतल की भूमिका में एक्ट्रेस श्रीयम भगनानी ने निभाई है।

डायरेक्टर जयंत रोहतगी ने कहा: “टोक्यो और पाम स्प्रिंग्स के बाद, मैं एनवाईआईएफएफ का हिस्सा बनने के लिए बेहद एक्साइटेड हूं। ऐसी पावरफुल फिल्मों और फिल्ममेकर्स के बीच भारतीय सिनेमा को सेलिब्रेट करना सौभाग्य की बात है। हेतल की जर्नी वाकई प्रेरणादायक है। मुझे उम्मीद है कि हमारी फिल्म न्यूयॉर्क में भी दर्शकों को पसंद आएगी और उन्हें प्रेरित करेगी।”

‘सूमो दीदी’ फ्रेश लाइम फिल्म्स और एमए प्लस टीएच के सहयोग से बनी है। इसे प्रोड्यूस ज्योति देशपांडे, आकाश चावला, अमित चंद्रा और अरुणव सेनगुप्ता ने किया है।

इस बीच, ‘मिसेज’ ने बेस्ट एक्ट्रेस कैटेगरी में सान्या और बेस्ट डायरेक्टर कैटेगरी में आरती कदव के लिए नॉमिनेशन हासिल किया है।

‘मिसेज’ को प्रोड्यूस जियो स्टूडियो और बावेजा स्टूडियो ने किया है।