कोलकाता हवाईअड्डे पर इंडिगो, एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमानों के बीच टक्कर बाल-बाल टली, दहशत का माहौल

0
10

नई दिल्ली, 27 मार्च (आईएएनएस)। कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के रनवे पर बुधवार को इंडिगो का एक विमान एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से टकराने से बाल-बाल बच गया। हादसे के अंदेशे से विमान में सवार 169 यात्रियों की रूह कांप गई।

खबरों के मुताबिक, सुबह करीब 10:30 बजे इंडिगो का विमान रनवे पर प्रवेश करने के लिए मंजूरी का इंतजार कर रहा था, तभी उसने गलती से एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान के विंगटिप को छू लिया।

टक्‍कर की आशंका ने लोगों में चिंता पैदा कर दी। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) को मामले की व्यापक जांच शुरू करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

इंडिगो के एक प्रवक्ता ने कहा, “कोलकाता हवाईअड्डे पर इंडिगो के एक विमान और एक अन्य वाहक के बीच मामूली टक्कर की सूचना मिली। विमान प्रोटोकॉल के अनुसार निरीक्षण और आवश्यक कार्रवाई के लिए खाड़ी में लौट आया। नतीजतन, कोलकाता और दरभंगा के बीच इंडिगो विमान 6ई 6152 की उड़ान में देरी हुई।”

प्रवक्ता ने कहा, “सभी यात्रियों को जलपान उपलब्ध कराया गया और यात्रियों को देरी और असुविधा होने पर वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की गई। इंडिगो सभी चीजों से ऊपर यात्री सुरक्षा को प्राथमिकता देता है। प्रोटोकॉल के अनुसार घटना की रिपोर्ट उचित समय पर डीजीसीए को सौंपी जाएगी।”

इस बीच, एयर इंडिया एक्सप्रेस (एईएक्स) के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि एक अन्य एयरलाइन के टैक्‍सीइंग विमान के विंगटिप ने उनके एक विमान को चपेट में ले लिया, जो स्थिर था और चेन्नई के लिए उड़ान भरने के लिए कोलकाता के रनवे में प्रवेश करने की मंजूरी का इंतजार कर रहा था।

प्रवक्ता ने कहा, “विमान खाड़ी में वापस आ गया है और आगे की जांच चल रही है। इसके लिए हम नियामक और हवाईअड्डे के अधिकारियों के साथ तालमेल कर रहे हैं। बाहरी परिस्थितियों के कारण मेहमानों को हुई असुविधा के लिए हम माफी मांगते हैं।”