आप के विरोध मार्च के मद्देनजर भाजपा मुख्यालय के पास सुरक्षा बढ़ाई गई

0
16

नई दिल्ली, 19 मई (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विरोध मार्च की अपील के बाद रविवार को पुलिस ने भाजपा मुख्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपने एक्स अकाउंट पर एक एडवाइजरी भी जारी किया है। इसमें कहा गया है, “दिल्ली के डीडीयू मार्ग पर एक राजनीतिक दल के प्रस्तावित विरोध-प्रदर्शन के मद्देनजर डीडीयू मार्ग, आईपी मार्ग, मिंटो रोड और विकास मार्ग पर ज्यादा ट्रैफिक रहेगा। डीडीयू मार्ग सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक ट्रैफिक के लिए बंद किया जा सकता है।”

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “हमने एहतियात के तौर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। इलाके में बैरिकेडिंग भी की गई है।”

सीएम केजरीवाल ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा मुख्यालय तक मार्च निकालने का ऐलान किया था।

उन्होंने कहा था, “आप लोग देख रहे हैं कि ये लोग किस तरह से आम आदमी पार्टी के पीछे पड़े हैं। भाजपा हमारे नेताओं को एक के बाद एक जेल में डाल रही है। उन्होंने मुझे, मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और संजय सिंह को जेल में डाल दिया। आज मेरे पीए को जेल में डाल दिया। वे कह रहे हैं कि कुछ दिनों में राघव चड्ढा, सौरभ भारद्वाज और आतिशी को भी जेल में डाल देंगे।”

सीएम ने आगे कहा था, “मैं प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं कि आप एक के बाद एक लोगों को जेल में डालकर ‘जेल का खेल’ खेल रहे हैं। आप कभी मनीष सिसोदिया को जेल में डाल देते हैं, कभी अरविंद केजरीवाल को तो कभी संजय सिंह को। मैं कल (रविवार) दोपहर 12 बजे अपने सभी बड़े नेताओं, विधायकों, सांसदों और सभी लोगों के साथ भाजपा मुख्यालय आ रहा हूं। आप सोचते हैं कि आप आम आदमी पार्टी (आप) नेताओं को जेल में डालकर पार्टी को कुचल देंगे। पार्टी ऐसे नहीं कुचली जाएगी।”