तेलंगाना सीएम ने नियुक्त किए चार सलाहकार, शब्बीर, मल्लू रवि शामिल

0
42

हैदराबाद, 21 जनवरी (आईएएनएस)। तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने अपने चार करीबी सहयोगियों और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को राज्य सरकार का सलाहकार नियुक्त किया है।

पूर्व मंत्री मोहम्मद अली शब्बीर, तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मल्लू रवि, पूर्व विधायक वेम नरेंद्र रेड्डी और पार्टी के एक अन्य नेता हरकारा वेणुगोपाल राव को सलाहकार नियुक्त किया गया है।

वरिष्ठ नेता शब्बीर को एससी, एसटी, ओबीसी और अल्पसंख्यक कल्याण पर सलाहकार नियुक्त किया गया है। उन्हें राज्य मंत्री का पद और दर्जा प्राप्त होगा। वो कैबिनेट मंत्री बनना चाहते थे, लेकिन विधानसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी ने उन्हें विधान परिषद में नहीं भेजा।

30 नवंबर को निज़ामाबाद शहरी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव हारने वाले शब्बीर ने संयुक्त आंध्र प्रदेश में वाई.एस. राजशेखर रेड्डी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में मंत्री के रूप में कार्य किया था।

मल्लू रवि को नई दिल्ली में राज्य सरकार का विशेष प्रतिनिधि नियुक्त किया गया है। उन्होंने संयुक्त आंध्र प्रदेश में वाईएसआर सरकार के तहत इसी पद पर कार्य किया था।

उपमुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्क के भाई मल्लू रवि रेवंत रेड्डी के करीबी सहयोगी हैं और विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद उन्होंने खुले तौर पर कहा था कि वह मुख्यमंत्री पद के लिए अपने भाई की तुलना में रेवंत रेड्डी को प्राथमिकता देंगे । नगरकुर्नूल से पूर्व सांसद मल्लू रवि को राज्य मंत्री का दर्जा मिलेगा।

रेवंत रेड्डी के करीबी दोस्त वेम नरेंद्र रेड्डी को सार्वजनिक मामलों पर मुख्यमंत्री का सलाहकार नियुक्त किया गया है। जब वे तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) में थे तब से उनके बीच मधुर संबंध हैं। नरेंद्र रेवंत रेड्डी के साथ 2018 में कांग्रेस में शामिल हुए थे।

तेलंगाना कांग्रेस के प्रोटोकॉल प्रभारी हरकारा वेणुगोपाल राव को प्रोटोकॉल और जनसंपर्क पर सरकार का सलाहकार नियुक्त किया गया है।

–आईएएनएस

एसकेपी/