टी20 विश्व कप के बीच शार्दुल ठाकुर की हुई सर्जरी, शेयर की फोटो

0
21

नई दिल्ली, 12 जून (आईएएनएस)। वेस्टइंडीज और यूएसए में टी20 विश्व कप खेल रही टीम इंडिया के धाकड़ ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर की लंदन में पैर की सफल सर्जरी हुई है। शार्दुल ने खुद सोशल मीडिया पर यह जानकारी शेयर की है।

इससे पहले, आईपीएल 2019 में लगी चोट के समय भी शार्दुल ने यह सर्जरी करवाई थी।

‘इंस्टाग्राम’ पर एक सोशल मीडिया पोस्ट में शार्दुल ठाकुर ने सर्जरी के बाद की अपनी तस्वीर शेयर की और कैप्शन में लिखा, “ऑपरेशन सफलतापूर्वक हुआ।”

वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट के दौरान, ठाकुर को कमर में चोट लग गई थी और हैमस्ट्रिंग की समस्या के कारण वह 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ प्रतिष्ठित लॉर्ड्स टेस्ट से बाहर हो गए थे।

इस साल की शुरुआत में, दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान टखने की चोट के कारण उन्हें केरल के खिलाफ एक महत्वपूर्ण रणजी ट्रॉफी मैच से भी बाहर होना पड़ा था।

इन असफलताओं के बावजूद, शार्दुल ठाकुर ने भारत के प्रमुख प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट, रणजी ट्रॉफी में दमदार वापसी की।

आईपीएल 2024 का सीजन शार्दुल ठाकुर के लिए मुश्किल भरा रहा। 9 मैचों में, वह 9.76 की इकॉनमी रेट और 61.80 की औसत के साथ केवल पांच विकेट लेने में सफल रहे, जो उनके जैसे खिलाड़ी के लिए काफी खराब है।

इस सीजन उनका सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ एक अहम मैच में आया, जहां उन्होंने चार ओवरों में (2/61) ठीक ठाक प्रदर्शन किया।

रजत पाटीदार और ग्लेन मैक्सवेल के अहम विकेट लेने के बावजूद, ठाकुर का महंगा स्पेल आईपीएल इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज द्वारा दूसरा सबसे खराब आंकड़ा रहा, जो लुंगी एनगिडी के 0/62 के बाद दूसरे स्थान पर है।

ठाकुर ने भारतीय टीम के लिए आखिरी बार दिसंबर 2023 में सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। जिसमें वह सिर्फ एक विकेट ले पाए थे और दक्षिण अफ्रीका ने एक पारी और 32 रन से मैच जीता था।

इसके बाद शार्दुल ठाकुर रणजी ट्रॉफी में चमके, जहां उन्होंने मुंबई के विजयी अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

उन्होंने पांच मैचों में 255 रन बनाए और 12 विकेट लिए। तमिलनाडु के खिलाफ सेमीफाइनल में शानदार शतक और चार विकेट लेकर वो प्लेयर ऑफ द मैच भी बने।