ईशा, अनीश ने ओलंपिक चयन ट्रायल में दूसरी जीत दर्ज की

0
11

भोपाल, 12 मई (आईएएनएस) ईशा सिंह और अनीश भनवाला दोनों ने ओलंपिक चयन ट्रायल (ओएसटी) में क्रमशः महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल और पुरुषों की 25 मीटर रैपिड-फायर पिस्टल (आरएफपी) ओएसटी टी3 मैचों में जीत दर्ज करते हुए अपनी दूसरी जीत दर्ज की। जहां अनीश ने दिल्ली में इसी स्पर्धा में पहला ट्रायल जीता था, वहीं ईशा ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में दूसरा ट्रायल दिल्ली के कर्णी सिंह रेंज में जीता था।

रविवार को म.प्र. राज्य शूटिंग अकादमी (एमपीएसएसए) रेंज में, ईशा ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल में अपनी पहली ट्रायल जीत दर्ज की, फाइनल में 43 का स्कोर किया। उनका स्कोर इस महीने की शुरुआत में बाकू विश्व कप में कोरियाई किम येजी द्वारा बनाए गए विश्व रिकॉर्ड से एक अंक अधिक था।

मनु भाकर 40 हिट के साथ दूसरे स्थान पर रहीं, जबकि रिदम सांगवान ने अंतिम पोडियम प्वाइंट हासिल किया , रिदम 33 के स्कोर के साथ 10वीं और अंतिम श्रृंखला से पहले बाहर हो गईं। सिमरनप्रीत कौर बराड़ और अभिदन्या पाटिल क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर रहीं।

पुरुषों के आरएफपी फ़ाइनल में, अनीश अपने आप में एक लीग में लग रहे थे, उन्होंने आठ-सीरीज़ फ़ाइनल की शुरुआत करने के लिए पाँच हिट की तीन परफेक्ट सीरीज़ के साथ पाँच-मैन फ़ाइनल क्षेत्र पर कब्ज़ा कर लिया। अंततः वह जीत के लिए 36 हिट के साथ केवल चार से चूक गए।

विजयवीर सिद्धू शुरुआत में लड़खड़ाए, लेकिन अंततः 31 हिट के साथ दूसरे स्थान पर रहे। अंकुर गोयल 19 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे, जबकि आदर्श सिंह और भावेश शेखावत क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर रहे।

दोनों स्पर्धाओं में चौथे (टी4) और अंतिम ओएसटी मैच के लिए सभी 10 निशानेबाज सोमवार को वापस आएंगे।

पहले तीन ट्रायल में औसतन, मनु भाकर महिलाओं की स्पोर्ट पिस्टल में ईशा सिंह से आसानी से शीर्ष पर हैं, जबकि अनीश भी पुरुषों के आरएफपी में दूसरे स्थान पर रहने वाले विजयवीर से काफी आगे हैं।

भले ही मनु और अनीश का अपनी-अपनी 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में शीर्ष स्थान हासिल करना लगभग तय लग रहा है, लेकिन दूसरे स्थान के लिए लड़ाई अभी भी जारी है।

ओलिंपिक की 25 मीटर स्पर्धाओं में अंतिम तस्वीर निश्चित रूप से सोमवार को स्पष्ट हो जाएगी।