तेलकोई से मौजूदा विधायक प्रेमानंद नायक ने बीजद छोड़ा

0
14

भुवनेश्वर, 9 फरवरी (आईएएनएस)। सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) को झटका देते हुए पूर्व मंत्री और तेलकोई से मौजूदा विधायक प्रेमानंद नायक ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

नायक ने यहां बीजद अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को संबोधित एक पत्र में लिखा, “मैं ‘बीजू जनता दल’ की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं। आपके साथ बिताया गया बहुमूल्य समय मुझे अपने निर्वाचन क्षेत्र की बेहतर सेवा करने के लिए प्रेरित करेगा।”

नायक ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि पिछले कुछ वर्षों से उन्हें पार्टी में दरकिनार किया जा रहा था। हालांकि उन्होंने पिछले साल अक्टूबर में ईमेल के जरिए बीजद अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेजा था, लेकिन पार्टी से कोई भी उनकी शिकायतों पर चर्चा करने के लिए उनके पास नहीं पहुंचा।

नायक ने कहा कि पहले वह अपने मुद्दों के साथ-साथ अपने निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित विभिन्न चिंताओं पर चर्चा करने के लिए पार्टी अध्यक्ष से मिल सकते थे, हालांकि, 2019 के बाद पटनायक पार्टी विधायकों के लिए दुर्गम हो गए।

इसके अलावा, नायक ने पंचायत चुनाव से पहले अपने मुख्य विरोधियों में से एक को बीजद में शामिल होने की अनुमति देने के पार्टी के फैसले पर नाराजगी व्यक्त की।

उन्होंने कहा, इससे पार्टी संगठन के भीतर भी मनमुटाव पैदा हो गया।

नायक ने 2009 और 2019 में दो बार तेलकोई निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की और 2019 और 2022 के बीच कौशल विकास एवं तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भी रहे।