चीन में ”स्प्रिंग फेस्टिवल” के बीच भारी बर्फबारी से यातायात बाधित

0
20

बीजिंग, 4 फरवरी (आईएएनएस)। चीन में जहां एक तरफ ”स्प्रिंग फेस्टिवल” की तैयारी चल रही है। वहीं देश के हुबेई, हुनान और अनहुई प्रांतों में भारी बर्फबारी के कारण परिवहन बाधित हो गया।

बर्फीली और ठंड की स्थिति के कारण रविवार सुबह 95 राजमार्ग टोल स्टेशनों ने वाहनों को प्रवेश देने से इनकार कर दिया, जिसके बाद अनहुई प्रांत में कई यात्रियों को असुविधा हुई।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट और हुबेई एयरपोर्ट्स ग्रुप कंपनी के अनुसार, मौसम की स्थिति के कारण शनिवार शाम को वुहान तियान्हे अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर दोनों रनवे बंद करने पड़े।

प्रांत के जिंगझू शहर का हवाईअड्डा भी शनिवार से बंद कर दिया गया है।

चीन रेलवे वुहान ब्यूरो ग्रुप कंपनी लिमिटेड ने कहा कि वह व्यापक बर्फबारी और ठंड के मौसम के कारण 141 राउंड ट्रिप के संचालन को निलंबित करने की योजना बना रही है।

इस बीच रेलवे ट्रैक के सुचारु कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए रेलवे प्राधिकरण ने लगभग 4,000 रेलरोड स्विचों पर बर्फ हटाने के लिए लगभग 3,000 कर्मचारियों की व्यवस्था की है।

पड़ोसी हुनान प्रांत में रेलवे प्राधिकरण ने चोंगकिंग ज़ियामेन और झांगजियाजी जिशो हुआहुआ हाई स्पीड रेलवे पर गति प्रतिबंध लगा दिया, जिससे कुछ ट्रेनों में देरी हुई।

रविवार से सोमवार तक चाइना रेलवे गुआंगजौ ग्रुप कंपनी लिमिटेड ने प्रांत से गुजरने वाली 20 हाई-स्पीड ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया।

”स्प्रिंग फेस्टिवल” चुन्युन 26 जनवरी को शुरू हुआ और यह 5 मार्च को समाप्त होगा