मतदाताओं का आभार जताने सोनिया, राहुल, प्रियंका आज रायबरेली में

0
10

लखनऊ, 11 जून (आईएएनएस)। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी मंगलवार को रायबरेली और अमेठी के पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और एक सभा को संबोधित करेंगे, जिसमें वो जीत के लिए जनता का आभार जताएंगे।

सोनिया गांधी, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी और अमेठी के सांसद केएल शर्मा भी इस दौरान मौजूद रहेंगे और सभा को संबोधित करेंगे।

2024 के लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद मंगलवार की सभा उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की पहली ऐसी सभा होगी।

कांग्रेस ने संसदीय चुनाव में इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों का समर्थन करने के लिए मतदाताओं का आभार जताने का फैसला किया है। इसके तहत 11 से 15 जून तक सभी 80 लोकसभा सीटों पर आभार जनसभा आयोजित करने और यात्रा निकालने का फैसला किया गया है।

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से इंडिया ब्लॉक ने 43 सीटें जीतीं, जिसमें कांग्रेस को छह और समाजवादी पार्टी को 37 सीटें शामिल हैं।

राहुल गांधी ने रायबरेली लोकसभा सीट पर उत्तर प्रदेश के मंत्री और भाजपा उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह को 3,90,030 मतों के अंतर से हराया।

किशोरी लाल शर्मा ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से अमेठी सीट छीनकर उन्हें 1,67,196 मतों से हराया।

नेहरू-गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाला अमेठी 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के साथ चला गया था जब स्मृति ईरानी ने वहां राहुल गांधी को करीब 55,000 मतों के अंतर से हरा दिया था।