पंकज उधास के निधन से बॉलीवुड में शोक; सोनू निगम, शंकर महादेवन, माधुरी दीक्षित, अनूप जलोटा ने जताया दुःख

0
14

मुंबई, 26 फरवरी (आईएएनएस)। जाने-माने प्लेबैक सिंगर सोनू निगम, शंकर महादेवन, भजन सम्राट अनूप जलोटा और एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने गजल गायक पंकज उधास के निधन पर दुःख व्यक्त किया है।

सोनू निगम ने अपने सोशल मीडिया पर शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

उन्होंने लिखा, “मेरे बचपन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा आज खो गया है। पंकज उधास जी, मैं आपको हमेशा याद करूंगा। यह जानकर मेरा दिल रोता है कि आप नहीं रहे। आपके होने के लिए आपका शुक्रिया… शांति।”

सिंगर और म्यूजिक कंपोजर शंकर महादेवन ने भी इमोशनल पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, ”पंकज का जाना म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए बड़ा नुकसान है, जिसकी कभी भरपाई नहीं हो सकती।”

एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित नेने ने एक्स पर लिखा, ”संगीत के दिग्गज पंकज उधास जी के निधन से बहुत दुःखी हूं। उनकी गजलों ने दुनिया भर के लोगों की आत्मा को छू लिया। उनकी विरासत हमेशा हमारे दिलों में रहेगी! शांति।”

गायक, संगीतकार और अभिनेता अनूप जलोटा ने सोशल मीडिया एक्स पर पंकज उधास के साथ फोटो शेयर कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और लिखा, ”शॉकिंग…. म्यूजिक इंडस्ट्री के दिग्गज और मेरे दोस्त पंकज उधास का निधन। हम इस मुश्किल समय में उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं।”

पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित पंकज उधास का सोमवार को 72 साल की आयु में निधन हो गया। उनके निधन की जानकारी देते हुए उनकी बेटी नायाब उधास ने पोस्ट में लिखा कि बहुत दुःख के साथ हमें यह आपको बताना पड़ रहा है कि पद्मश्री पंकज उधास का 26 फरवरी 2024 को निधन हो गया है। वह लंबे समय से बीमार थे।

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1980 में एल्बम ‘आहट’ के साथ की थी। इसके बाद एक के बाद एक कई ऐसे एल्बम आए, जिन्होंने पूरी पीढ़ी का ध्यान खींचा। इनमें कुछ प्रमुख एल्बम हैं – ‘मुकरार’, ‘तरन्नुम’, ‘महफिल’, ‘नायाब’ और ‘आफरीन’।