श्रीलंका ने वनडे सीरीज के लिए लाहिरू कुमारा, कामिंडु मेंडिस को वापस बुलाया

0
27

कोलंबो, 12 मार्च (आईएएनएस) श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए 16 सदस्यीय वनडे टीम की घोषणा की, जिसमें तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा की टीम में वापसी हुई है, जिन्होंने हाल ही में सूची ए मैचों में नौ विकेट लेकर शानदार फॉर्म का प्रदर्शन किया है।

उनके साथ वापसी करने वालों की सूची में बल्लेबाजी ऑलराउंडर कामिंडु मेंडिस भी शामिल हो गए, जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान प्रभावित किया था।

उल्लेखनीय अनुपस्थित खिलाड़ियों में चोट के कारण बाहर किए गए अनुभवी तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा और बल्लेबाज शेवोन डैनियल शामिल हैं, जो पिछले दो एकदिवसीय मैचों में टीम का हिस्सा होने के बावजूद केवल सीमित क्रिकेट का समय देख पाए हैं। टेस्ट कप्तान धनंजय डी सिल्वा को भी बाहर रखा गया है, जबकि कामिंडु को शामिल करने से उन्हें शेवोन डेनियल पर तरजीह दी गई है।

टीम में सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका, जो अब हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर चुके हैं, और ऑफ-स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर सहान अराचिगे, जो बल्ले और गेंद दोनों से घरेलू स्तर पर अच्छी फॉर्म में हैं, की वापसी हुई है ।

जबकि लाहिरू कुमारा ने तेज आक्रमण में अनुभव जोड़ा है, श्रीलंका ने एक विविध सीम गेंदबाजी लाइनअप का विकल्प चुना है, जिसमें प्रमोद मदुशन, दिलशान मदुशंका और हरफनमौला विकल्प चमिका करुणारत्ने और जांथ लियानगे शामिल हैं। दासुन शनाका उल्लेखनीय रूप से अनुपस्थित हैं।

स्पिन विभाग में, वानिंदु हसरंगा और महेश थीक्षाना के नेतृत्व करने की उम्मीद है, जिसमें अकीला धनंजय और बाएं हाथ के स्पिनिंग ऑलराउंडर डुनिथ वेलालेज भी दावेदार हैं।

वर्ष की शुरुआत में जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी दोनों एकदिवसीय श्रृंखलाओं में जीत हासिल करने के बाद, श्रीलंका का लक्ष्य 2024 की अपनी पहली विदेशी श्रृंखला में अपनी जीत की गति को जारी रखना है।

श्रृंखला का उद्घाटन मैच बुधवार को चटगांव में निर्धारित है, जो दोनों पक्षों के बीच एक रोमांचक संघर्ष के लिए मंच तैयार करेगा।