इंडिया ब्लॉक की मीटिंग में हिस्सा लेने तमिलनाडु सीएम दिल्ली रवाना

0
9

चेन्नई, 5 जून (आईएएनएस)। तमिलनाडु में डीएमके के नेतृत्व वाले इंडिया ब्लॉक की शानदार जीत के बाद मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन विपक्षी मोर्चे की महत्वपूर्ण बैठक में हिस्सा लेने बुधवार को चेन्नई से दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर बुधवार शाम होने वाली है। 2024 के लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद इंडिया ब्लॉक की दिल्ली में यह पहली बैठक है।

बैठक महत्वपूर्ण है क्योंकि मोर्चा इस बात पर फैसला लेगा कि केंद्र में सरकार बनाने का दावा पेश किया जाए या विपक्ष में बैठने का निर्णय लिया जाए।

सोनिया गांधी, राहुल गांधी, अखिलेश यादव, अभिषेक बनर्जी, तेजस्वी यादव सहित इंडिया ब्लॉक के वरिष्ठ नेता बैठक में हिस्सा लेंगे।

तमिलनाडु में डीएमके के नेतृत्व वाले इंडिया ब्लॉक ने राज्य की सभी 39 लोकसभा सीट और पुडुचेरी की एकमात्र सीट जीत ली है।

सीएम स्टालिन ने चुनाव में सभी गठबंधन सहयोगियों को उचित रूप से मौका दिया, जबकि डीएमके राज्य में अधिक सीटों पर खुद चुनाव लड़ सकती थी।

डीएमके तमिलनाडु के संगठन सचिव और वरिष्ठ नेता आरएस बराथी ने नतीजों से पहले आईएएनएस को बताया था कि डीएमके अपने गठबंधन सहयोगियों के प्रति काफी उदार थी। 2024 के लोकसभा चुनाव में उसने केवल 21 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया, जबकि 2019 में उसने 24 सीटों पर चुनाव लड़ा था।