तमिलनाडु में निवेश आकर्षित करने के लिए स्टालिन स्पेन पहुंचे

0
37

चेन्नई, 30 जनवरी (आईएएनएस) । तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन राज्य में निवेश आकर्षित करने के लिए स्पेन की आठ दिवसीय यात्रा पर हैं।

मुख्यमंत्री अपनी पत्नी दुर्गावती स्टालिन, राज्य के उद्योग मंत्री टीआरबी राजा और एक उच्च स्तरीय आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल के साथ सोमवार शाम मैड्रिड पहुंचे।

राज्य सरकार ने एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री स्टालिन का स्पेन में भारत के राजदूत दिनेश के. पटनायक और वहां भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने स्वागत किया।

मुख्यमंत्री का उद्योग निकायों के प्रतिनिधियों, प्रमुख कंपनियों के निवेशकों और निवेश एजेंसियों का एक सम्मेलन आयोजित करने का कार्यक्रम है, जिसमें वह अपने राज्य में निवेशक-अनुकूल माहौल के बारे में बात करेंगे।

बयान में कहा गया है कि रोका, इडीबोन, एकीओना, जीई स्‍टैंप और इन्वेस्ट स्पेन जैसी प्रमुख कंपनियों के साथ सीधी बातचीत की जाएगी।

मुख्यमंत्री द्वारा 2021 में संयुक्त अरब अमीरात, सिंगापुर और जापान की पिछली यात्राओं से 7,442 करोड़ रुपये का निवेश प्राप्त हुआ था और 17,000 लोगों को रोजगार मिला था।

बयान में यह भी कहा गया है कि ओमरान और मित्सुबिशी जैसी जापानी कंपनियां पहले ही तमिलनाडु में अपने कारखाने स्थापित कर चुकी हैं।

बयान में कहा गया है कि संयुक्त अरब अमीरात के लुलु समूह ने कोयंबटूर में भी सुपरमार्केट स्थापित किया है।

इस बीच, विपक्षी अन्नाद्रमुक ने स्टालिन की स्पेन यात्रा का विरोध करते हुए आरोप लगाया कि यह यात्रा राज्य के लिए निवेश जुटाने के लिए नहीं बल्कि “गलत तरीके से अर्जित धन को ठिकाने लगाने” के लिए है।

रविवार को तिरुचि में एक कार्यक्रम में, मुख्यमंत्री के मैड्रिड के लिए रवाना होने के बाद, अन्नाद्रमुक महासचिव एडप्पादी के पलानीस्वामी ने आरोप लगाया कि स्टालिन अपनी और अपने परिवार के सदस्यों की “गलत तरीके से कमाई गई संपत्ति” को ठिकाने लगाने के लिए यह यात्रा कर रहे हैं और इससे राज्य को कोई फायदा नहीं होगा।