मध्य पूर्व में अमेरिकी हमले तेज़ होने पर सीरियाई राष्ट्रपति ने संघर्ष बढ़ने की दी चेतावनी

0
17

दमिश्क, 12 फरवरी (आईएएनएस)। सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद ने चिंता व्यक्त की है कि मध्य पूर्व के विभिन्न हिस्सों में वाशिंगटन के हमलों से क्षेत्र में संघर्ष बढ़ने का खतरा है।

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सीरिया की राजधानी दमिश्क में दौरे पर आए ईरानी विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन के साथ एक बैठक में, असद ने गाजा पट्टी में चल रहे इजरायली सैन्य अभियान के प्रति अमेरिका के दृष्टिकोण की आलोचना की।

उन्होंने वाशिंगटन द्वारा इज़राइल को “घातक हथियार” उपलब्ध कराने और मध्य पूर्व के विभिन्न हिस्सों में उसके सैन्य अभियानों के बारे में चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इससे संघर्ष बढ़ने का खतरा है।

बैठक के दौरान, असद ने गाजा पर हाल के इजरायली हमलों के दौरान फिलिस्तीनी लोगों के लचीलेपन की सराहना करते हुए, उन्हें अधिकतम समर्थन देने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला।

राज्य समाचार एजेंसी एसएएनए के अनुसार, असद ने अमीर-अब्दुल्लाहियन के साथ सीरियाई क्षेत्रों पर इजरायली हमलों और समग्र क्षेत्रीय विकास पर भी चर्चा की।

उन्होंने अंतरराष्ट्रीय संस्थानों, विशेष रूप से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के महत्व पर जोर दिया, ताकि दक्षिणी गज़ान शहर रफाह में संभावित इजरायली हमले को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई की जा सके, जहां वर्तमान में गाजा के आधे से अधिक विस्थापित रह रहे हैं।