हम अभी तक बल्लेबाजी लाइन अप तय नहीं कर पाए हैं : रोहित शर्मा

0
14

न्यूयॉर्क,2 जून (आईएएनएस) भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने शनिवार को अभ्यास मैच में बांग्लादेश पर 60 रन से आसान जीत के बाद कहा कि टी 20 विश्व कप के लिए उनकी बल्लेबाजी लाइन अप अभी तय नहीं हो पाई है।

नियमित ओपनर यशस्वी जायसवाल कप्तान के साथ पारी की शुरुआत करने नहीं उतरे जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने रोहित के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली। सैमसन एक रन बनाकर पारी के दूसरे ओवर में आउट हो गए। ऋषभ पंत तीसरे नंबर पर उतरे क्योंकि विराट कोहली बल्लेबाजी करने नहीं आये।

14 महीने से अधिक समय के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी करने वाले पंत ने मौके का पूरा फायदा उठाया। उन्होंने चार छक्के और चार चौके उड़ाते हुए 32 गेंदों पर 53 रन ठोके और रिटायर आउट हुए। सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने तेज-तर्रार पारियां खेलते हुए क्रमशः 18 गेंदों पर 31 रन और 23 गेंदों पर नाबाद 40 रन बनाये जिससे भारत ने 20 ओवर में 182/5 रनों का मजबूत स्कोर बनाया।

19 गेंदों पर 23 रन बनाने वाले कप्तान रोहित ने कहा,”जिस तरह से चीजें हुई हैं उससे मैं खुश हूँ , हम जो इस मैच से चाहते थे, वह हमें मिला। परिस्थितियों, नए स्थल, नए मैदान और ड्राप इन पिच से अभ्यस्त होना महत्वपूर्ण था।” पंत को तीसरे नंबर पर उतारने पर रोहित ने कहा कि हम उन्हें मौका देना चाहते थे। हम अभी तक बल्लेबाजी लाइन अप तय नहीं कर पाए हैं। हम सभी खिलाड़ियों को मैदान में समय बिताने का मौका देना चाहते थे।

गेंदबाजी विभाग में, तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने शुरुआती दो विकेट लेकर बांग्लादेश को मैच में बैकफुट पर ला दिया। वह अपने तीन ओवरों में 2-12 के आंकड़े के साथ लौटे, जबकि शिवम दुबे ने भी अपने तीन ओवर के स्पैल में दो विकेट लेकर बांग्लादेश को 20 ओवरों में 122/9 पर रोक दिया।

रोहित ने तेज गेंदबाज अर्शदीप के प्रयास की सराहना की और टूर्नामेंट के लिए उनका समर्थन किया। रोहित ने कहा, “उसने हमें दिखाया है कि उसके पास अग्रिम और अंतिम स्तर पर भी कौशल है, उसके पास बहुत अच्छा कौशल सेट है। हमारे पास यहां अच्छे 15 खिलाड़ी हैं, बस परिस्थितियों को समझने और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुनने की जरूरत है।”

भारत अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 5 जून को न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ करेगा।