अर्शदीप इतिहास रचने से तीन विकेट दूर

0
14

बारबाडोस, 29 जून (आईएएनएस) भारत टी 20 विश्व कप के शनिवार को होने वाले फाइनल में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ने के लिए तैयार है। ऐसे में फाइनल में सभी निगाहें बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह पर टिकी होंगी जो एक टी 20 विश्व कप में इतिहास बनाने से तीन विकेट दूर हैं।

अर्शदीप सिंह मौजूदा टूर्नामेंट में 7.50 के इकोनॉमी रेट से 15 विकेट ले चुके हैं और टूर्नामेंट के एक संस्करण में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ने से तीन विकेट दूर हैं ।

अर्शदीप वर्तमान में सूची में चौथे स्थान पर हैं। अर्शदीप अफगानिस्तान के फजलहक फारूकी से पीछे हैं, जो 17 विकेट के साथ सबसे आगे हैं, श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा 2021/2022 सीज़न में 16 विकेट के साथ और साथी श्रीलंकाई अजंता मेंडिस, जिन्होंने 2012/2013 संस्करण में 15 विकेट लिए थे, उनसे पीछे हैं। फारूकी ने हाल ही में हसरंगा के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया, जिससे अर्शदीप के लिए एक नया बेंचमार्क स्थापित हो गया।

जैसे ही दो अजेय टीमें आमने-सामने होने की तैयारी कर रही हैं, अर्शदीप सिंह का प्रदर्शन महत्वपूर्ण होगा। शुरुआती विकेट लेने और डैथ ओवरों में दबाव बनाए रखने की उनकी क्षमता भारत की सफलता में महत्वपूर्ण कारक रही है। फाइनल उन्हें न केवल सबसे ज्यादा बार आउट करने का रिकॉर्ड तोड़ने बल्कि क्रिकेट इतिहास में अपनी जगह पक्की करने का भी सुनहरा मौका देता है।