नीदरलैंड को हराकर सुपर 8 की दहलीज पर बांग्लादेश

0
18

किंग्सटाउन (सेंट विंसेंट), 14 जून (आईएएनएस)। शाकिब अल हसन की नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत बांग्लादेश ने गुरुवार को टी20 विश्व कप के ग्रुप डी मुकाबले में नीदरलैंड को 25 रन से हराकर सुपर 8 चरण के क्वालीफिकेशन की दहलीज पर कदम रख दिया है।

इस जीत के साथ बांग्लादेश अगले दौर में प्रवेश करने के बिल्कुल करीब पहुंच गई है। हालांकि नीदरलैंड के लिए भी उम्मीदें अभी समाप्त नहीं हुई हैं, लेकिन इस मैच के नतीजे ने श्रीलंका को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है।

बांग्लादेश की इस जीत के दो बड़े हीरो रहे। शाकिब अल हसन का बल्ला सबसे अहम मौके पर बोला। बांग्लादेश ने पावरप्ले में ही दो विकेट गंवा दिए थे, लेकिन शाकिब अंत तक डटे रहे और उनकी 64 रनों की नाबाद पारी की बदौलत बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में 159 का स्कोर खड़ा कर लिया।

बांग्लादेश ने लक्ष्य का बचाव किया, जिसमें रिशाद हुसैन ने (3-33) और तस्कीन अहमद ने (2-30) शानदार गेंदबाजी की। नीदरलैंड की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 132 रन ही बना सकी।

बांग्लादेश के खाते में अब ग्रुप-डी में तीन मैचों में चार अंक हैं और उसका अंतिम मैच नेपाल से है।

वहीं नीदरलैंड के पास तीन मैच में दो अंक हैं और उसे श्रीलंका के खिलाफ अपना अंतिम लीग मैच खेलना है। ग्रुप डी से अभी भी सिर्फ दक्षिण अफ्रीका ने ही अगले दौर में प्रवेश किया है।

नीदरलैंड को अगर अगले दौर में जाना है तो उसे यह उम्मीद करनी होगी कि नेपाल बांग्लादेश को हरा दे और उसे श्रीलंका के विरुद्ध अच्छे अंतर से भी जीत हासिल हो। हालांकि अगर बांग्लादेश और नेपाल का मैच किसी कारण बेनतीजा रहता है तब बांग्लादेश को अगले दौर में सीधा प्रवेश मिल जाएगा।