अफगानिस्तान की ‘विश्व स्तरीय क्षमता’ को जानता है न्यूज़ीलैंड: विलियम्सन

0
8

जार्जटाउन, 7 जून (आईएएनएस) न्यूज़ीलैंड के टी 20 विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ पहले ग्रुप सी मैच से पूर्व कप्तान केन विलियम्सन ने कहा कि उनकी टीम के खिलाड़ी राशिद खान के नेतृत्व वाली अफगान टीम की ‘क्षमताओं और विश्व स्तरीय कौशल’ से भली भांति परिचित हैं।

विलियम्सन ने कहा कि अफगानिस्तान एक संतुलित टीम है जिसके पास मजबूत स्पिन विकल्प है और उसके पास अच्छे तेज गेंदबाज और बल्लेबाज हैं।

कीवी कप्तान ने मैच से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस ने कहा, “वे एक ऐसी टीम हैं जो हर साल विकसित और विकसित हुई है और निश्चित रूप से कुछ फ्रेंचाइजी क्रिकेट में शामिल खिलाड़ी अपनी टीम के भीतर मौजूद प्रतिभा और विश्व स्तरीय कौशल से अच्छी तरह से वाकिफ हैं। हमेशा उनके पास वास्तव में मजबूत स्पिन विकल्प थे, लेकिन अब वे सीमर्स और बल्लेबाजी के साथ एक बहुत अच्छी तरह से संतुलित टीम हैं, इसलिए एक ऐसी टीम के खिलाफ खेलना एक कठिन चुनौती है जो अच्छा खेल रही है और बहुत आगे बढ़ रही है।”

उन्होंने कहा,”हमारे लिए, हम जानते हैं कि इस प्रतियोगिता में मजबूत टीमें हैं और अक्सर हमारे क्रिकेट की बात आती है। हम ऐसा अक्सर कहते हैं, इसलिए यह उस क्रिकेट के बारे में है जिसे हम खेलना चाहते हैं और अपनी योजनाओं और भूमिकाओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो हमारी टीम में हैं।”अभ्यास करने और गयाना में होने वाले विश्व कप मैचों पर नजर रखने के बारे में बात की।

अफगानिस्तान चुनौती के लिए न्यूजीलैंड की तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर विलियम्सन ने खूब अभ्यास करने और गयाना में होने वाले विश्व कप मैचों पर नजर रखने के बारे में बात की।

विलियम्सन ने कहा, “हम मुख्य रूप से दिन में प्रशिक्षण ले रहे हैं और परिस्थितियों के संदर्भ में दिन और रात के बीच कुछ बड़े अंतर हैं। लेकिन जो कुछ मैच खेले गए हैं, उन्हें देखकर ऐसा लगता है कि यह एक उचित विकेट, एक अच्छा विकेट, एक निष्पक्ष विकेट है। साथ ही, यह गेंदबाजों के लिए थोड़ा अच्छा है लेकिन बल्लेबाजों के लिए भी उतना ही अच्छा है।”

उन्होंने कहा, “ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो आईपीएल में शामिल थे, और केवल कुछ ही नियमित रूप से खेल रहे थे, इसलिए मुझे लगता है कि अभी भी प्रशिक्षण लेने और अपने खेल में समय लगाने के अवसर थे जो अच्छा है।”

“लेकिन हर कोई अलग-अलग जगहों से आता है, चाहे वह घर पर समय निकाल रहा हो या दुनिया भर में अन्य क्रिकेट के लिए। इसलिए, जब आप एक टीम के रूप में एक साथ आते हैं, तो यह हमेशा अच्छा होता है। आप फिर से एक समूह के रूप में जुड़ने की कोशिश करते हैं और जो कुछ भी होता है उसके लिए तैयारी शुरू करते हैं। निकट ही, जो स्पष्टतः पिछले कुछ समय से इस प्रमुख आयोजन के लिए हो रहा है।”

अपने पिछले पांच वैश्विक टूर्नामेंटों में से प्रत्येक में नॉकआउट या खिताबी मुकाबले में प्रवेश करने के बावजूद न्यूजीलैंड ने अभी तक सफेद गेंद वाला विश्व कप नहीं जीता है। लेकिन विलियम्सन ने एक समय में एक दिन की चीजों पर ध्यान देने और एक विशेष मैच के दिन उनके सामने आने वाली चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित करने पर जोर दिया।

“हमारे लिए कुछ अच्छी यादें हैं, लेकिन किसी अन्य टूर्नामेंट में आने के संदर्भ में इसे बहुत अधिक महत्व न दें और हमारा ध्यान उन चुनौतियों पर है जो हमारे सामने हैं और प्रतिस्पर्धा के लेआउट के संदर्भ में यह थोड़ा अलग प्रारूप है हमारे पूल में, यह अच्छी शुरुआत करने और मजबूत प्रदर्शन करने का प्रयास है।”

–आईएनएस

आरआर/