रिकी पोंटिंग ने पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा की कप्तानी को बताया दमदार

0
17

न्यूयॉर्क, 10 जून (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के दो बार के वनडे विश्व कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग ने रविवार को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी की सराहना की है।

रविवार को नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम 19 ओवर में 119 रन ही बना पाई। जवाब में भारत ने शानदार गेंदबाजी की और पाकिस्तान को 20 ओवर में 113-7 पर रोक दिया, जिससे टूर्नामेंट में उसकी दूसरी जीत दर्ज हुई।

जसप्रीत बुमराह ने 15 डॉट बॉल सहित 3-14 के अपने स्पेल के जरिए भारत की जीत के हीरो रहे।

उन्हें हार्दिक पांड्या का भी सहयोग मिला, जिन्होंने अपने पहले दो ओवर में 18 रन देने के बाद दो ओवर में मात्र 6 रन देकर 2 विकेट लिए। मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लेकर भारत को टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने सबसे कम स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव करने में मदद की।

रिकी पोंटिंग ने कहा, “रोहित शर्मा बहुत अनुभवी कप्तान हैं, है न? और मैं जब उनसे मिला तो मैंने कहा पाकिस्तान के खिलाफ आपकी कप्तानी बेहतरीन थी।मुझे नहीं लगता कि वह इससे ज़्यादा कुछ कर सकते थे। आप उनकी टीम में मौजूद कई गेंदबाजों के बारे में सोचें। उनके पास वास्तव में ऐसे गेंदबाज हैं जो सिर्फ भारत के लिए ही नहीं, बल्कि आईपीएल में भी हैं, इसलिए वह उन्हें समझते हैं, जानते हैं कि उन्हें कब इस्तेमाल करना है। गेंदबाजों ने भी आगे बढ़कर उस पर अमल किया और इस दौरान हार्दिक भी शानदार रहे।”

पोंटिंग ने हार्दिक की ऑलराउंड प्रतिभा की भी सराहना की और साथ ही किफायती गेंदबाजी के लिए अक्षर पटेल की भी तारीफ की।

2007 टी20 विश्व कप विजेता भारत अब ग्रुप ए अंक तालिका में शीर्ष पर है और अब उसका अगला मुकाबला बुधवार को न्यूयॉर्क में सह-मेजबान यूएसए से होगा।