बारिश से धुला अमेरिका-आयरलैंड का मैच, विश्व कप से बाहर हुआ पाकिस्तान

0
13

नई दिल्ली, 15 जून (आईएएनएस)। फ्लोरिडा में शुक्रवार को सह-मेजबान अमेरिका और आयरलैंड के बीच मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। इस तरह ग्रुप-ए में भारत के बाद अमेरिका सुपर-8 में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई, यानी टूर्नामेंट के अगले दौर में पहुंचने की पाकिस्तान की सभी उम्मीदें अब खत्म हो चुकी हैं।

बाबर आजम की टीम का हालांकि अभी एक मैच बाकी है लेकिन वो इससे पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। ग्रुप-ए से भारत के बाद सुपर-8 में पहुंची वाली दूसरी टीम अमेरिका है।

ग्रुप-ए के समीकरण को ध्यान में रखकर बाबर आजम की टीम आयरलैंड के खिलाफ अमेरिका की हार की दुआ कर रहा था। जबकि अगले दौर में पहुंचने के लिए अमेरिका को कम से कम एक अंक की आवश्यकता थी।

आयरलैंड के खिलाफ उसका मैच बारिश के कारण रद्द होने के बाद उसे यह अंक मिल गया और इस तरह अमेरिका ग्रुप-ए से सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई।

पाकिस्तान की टीम के लिए यह विश्व कप काफी खराब रहा। अपने पहले ही मैच में उसे अमेरिका के खिलाफ बड़ा उलटफेर का सामना करना पड़ा था। इसके बाद भारत के खिलाफ मिली हार के बाद सुपर आठ में उसके पहुंचने का समीकरण काफी कठिन हो चुका था और यह दूसरी टीमों के परिणामों पर निर्भर था।

अमेरिका-आयरलैंड के मैच से पहले पाकिस्तान के लिए सुपर आठ में पहुंचने का एक ही रास्ता था कि अमेरिका की टीम बिना कोई अंक दर्ज किए अपना आखिरी मैच हार जाए और पाकिस्तान अपने आने वाले मुकाबले में जीत दर्ज करे।

अगर अमेरिका की टीम आयरलैंड के खिलाफ हार जाती और पाकिस्तान अपना आखिरी मैच जीत जाता तो उसके पास भी चार अंक ही होते। हालांकि ऐसा नहीं हुआ और रद्द हुए मैच के कारण यूएसए को एक अंक मिल गया और वह पांच अंकों तक पहुंच गया। इसका मतलब है कि पाकिस्तान इस अंक तक पहुंच ही नहीं पाएगा और वह इस विश्व कप से बाहर हो गया है।

पाकिस्तानी टीम के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद उसकी खूब आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस उन्हें टारगेट कर रहे हैं। यह मुद्दा सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग टॉपिक बन गया है। मीम्स और पाकिस्तानी टीम पर खूब चुटकुले बने, जिसमें फैंस ने अपनी भड़ास निकाली।

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने ‘एक्स’ पर लिखा, “बाय बाय पाकिस्तान।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘जैसी करनी वैसी भरनी’..!

एक अन्य ने लिखा, “पाकिस्तान टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप चरण से बाहर हो गया है। शर्म आनी चाहिए। हमारे ग्रुप में अमेरिका, कनाडा, आयरलैंड और भारत थे, लेकिन हम फिर भी क्वालीफाई नहीं कर पाए।”