रोहित एक बेहतरीन खिलाड़ी और कप्तान दोनों हैं : इशांत शर्मा

0
21

न्यूयॉर्क, 13 जून (आईएएनएस)। भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने कहा कि कप्तान रोहित शर्मा एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो मौजूदा सेट-अप में एक बेहतरीन खिलाड़ी और कप्तान दोनों हैं।

इशांत की यह टिप्पणी टीम इंडिया के टी20 विश्व कप 2024 में यूएसए को हराकर टूर्नामेंट के सुपर आठ के लिए क्वालीफाई करने के एक दिन बाद आई है।

भारतीय टीम ने 2007 में पहला आईसीसी टी20 विश्व कप जीता था और अब इस फॉर्मेट में अपनी दूसरी ट्रॉफी की तलाश में है।

दिलचस्प बात यह कि 2007 में रोहित शर्मा टीम में एक युवा बल्लेबाज के रूप में थे। जबकि अब वो बतौर कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज के रूप में हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया इतिहास दोहराने के लिए टी20 विश्व कप 2024 में ट्रॉफी की प्रबल दावेदार है।

डिज्नी+ हॉटस्टार पर ‘कॉट एंड बोल्ड’ शो 100 से ज़्यादा टेस्ट खेल चुके इशांत शर्मा ने कहा, “रोहित शर्मा एक बेहतरीन खिलाड़ी और कप्तान दोनों हैं। उन्होंने इसे कई बार साबित किया है!”

अमेरिका ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 110 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने 18.2 ओवर में 3 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की मुश्किल पिच पर सूर्यकुमार यादव की नाबाद 49 गेंदों में 50 और शिवम दुबे की 35 गेंदों में नाबाद 31 रनों की पारी की बदौलत भारत ने अमेरिका के 111 रनों का लक्ष्य हासिल किया, जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाजी आंकड़े दर्ज किए।

इशांत ने कहा, “मुझे जो बात उत्साहित करती है, वह है अनुभवी खिलाड़ियों और युवा प्रतिभाओं का मिश्रण, जो विश्व मंच पर चमकने के लिए तैयार हैं। हमारा लाइनअप न केवल मजबूत है, बल्कि रणनीतिक रूप से शानदार है, जिसमें हर स्थिति में खेल को बदलने वाले खिलाड़ी हैं।

15 जून को फ्लोरिडा में कनाडा के खिलाफ आखिरी मैच के साथ भारत अपने ग्रुप ए की प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के बाद, वे संभावित रूप से सुपर आठ में ऑस्ट्रेलिया जैसे विरोधियों का सामना करेंगे। एक ऐसी टीम जिसने उन्हें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 और पुरुष वनडे विश्व कप के फाइनल में हराया था।