वॉर्नर ‘नेचुरल विनर’ हैं, जिन्हें आप टीम में रखना चाहेंगे: पोंटिंग

0
9

नई दिल्ली, 5 जून (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर टी20 विश्व कप के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। इस बीच उनके हमवतन और दिग्गज क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने कहा कि हर कोई वॉर्नर जैसे खिलाड़ी को अपनी टीम में रखना चाहेगा क्योंकि वह एक ‘नेचुरल विनर’ हैं।

आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर मौजूदा टी20 विश्व कप के बाद अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर को अलविदा कह देंगे।

पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने इस अनुभवी बल्लेबाज को ‘नेचुरल विनर’ करार देते हुए कहा कि 37 वर्षीय वार्नर के संन्यास लेने के बाद उनकी कमी रनों के अलावा और भी कई वजहों से खलेगी।

वॉर्नर, वनडे और टेस्ट से पहले ही दूरी बना चुके हैं। उसके बाद उन्होंने यह भी साफ कर दिया था कि वह टी20 विश्व कप के बाद इस फॉर्मेट से भी संन्यास ले लेंगे।

वॉर्नर ने अपना आखिरी वनडे मैच भारत के खिलाफ वनडे विश्व क अंतिम वनडे मैच 2023 में भारत के खिलाफ विश्व कप जीत में था, जबकि उनके टेस्ट करियर का समापन पाकिस्तान के खिलाफ एक प्रभावशाली घरेलू श्रृंखला के साथ हुआ, जिसमें उनके नाम एक शतक और एक अर्धशतक शामिल था।

ऑस्ट्रेलिया का टी20 विश्व कप अभियान समाप्त होने के साथ वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया राष्ट्रीय टीम के लिए हर फॉर्मेट से रिटायर हो जाएंगे ।

वॉर्नर के रिप्लेसमेंट पर बोलते हुए, पोंटिंग ने फ्रेजर-मैकगर्क की शीर्ष क्रम में जगह बनाने की क्षमता पर विश्वास व्यक्त किया।

उन्होंने कहा, “यह वास्तव में एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है, इसमें कोई संदेह नहीं है। उनके पास बहुत गहराई है। अगर डेविड के जाने के बाद फ्रेजर-मैकगर्क को टी20 टीम में जगह नहीं मिलती है, तो इससे मुझे बहुत हैरानी होगी।

अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाने में सफल होती है, तो उनके पास तीनों फॉर्मेट की ट्रॉफी हो जाएगी। साथ ही वार्नर, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और ट्रेविस हेड के साथ उन चार खिलाड़ियों में से एक हो सकते हैं जिन्होंने तीनों फाइनल खेले हैं।