आईपीएल में मौका नहीं मिलने पर मैंने कड़ी मेहनत की : फारूकी

0
14

टरूबा (त्रिनिदाद), 14 जून (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी ने कहा है कि टी20 विश्व कप में उनका शानदार प्रदर्शन आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में रहने के दौरान अपने कौशल को बेहतर बनाने पर काम करने के कारण आया। हालांकि उन्हें आईपीएल में मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

अफगानिस्तान के लिए टी20 विश्व कप 2024 का सफर अब तक शानदार रहा है। इस टीम ने सुपर-8 में क्वालीफाई कर लिया है। वैसे तो पूरी टीम ने दमदार प्रदर्शन किया लेकिन इस बार अफगानी गेंदबाजों ने टूर्नामेंट में खूब तहलका मचाया।

इनमें सबसे दमदार प्रदर्शन फजलहक फारूकी का रहा। वो 3.50 की औसत और 3.70 की इकॉनमी से तीन मैचों में 12 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में टॉप पर हैं।

सबसे हालिया प्रदर्शन पापुआ न्यू गिनी पर सात विकेट की जीत में (3-16) उनका प्रदर्शन दमदार रहा।

मैच के बाद फजलहक फारूकी ने कहा, “मुझे आईपीएल में खेलने का कोई मौका नहीं मिला, लेकिन मैं अपने कौशल पर काम कर रहा था, ताकि अफगानिस्तान के लिए बेहतर प्रदर्शन करने के लिए अपनी परफॉर्मेंस में सुधार कर सकूं। मेरे लिए, मेरी मानसिकता सरल है। मैं बस अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश करता हूं। मैं बहुत तेज गेंदबाजी नहीं करता। मैं स्विंग गेंदबाजी करना सीख रहा था और अब मेरे लिए यह आसान है।”

मौजूदा प्रतियोगिता में अफगानिस्तान के पास गेंदबाजी सलाहकार के रूप में दिग्गज ड्वेन ब्रावो का साथ है।

फारूकी को उनके प्रभाव से काफी फायदा हुआ है। ब्रावो और फारूकी यूएई की आईएलटी20 लीग में अबू धाबी नाइट राइडर्स और अबू धाबी टी10 लीग में दिल्ली बुल्स के लिए एक साथ खेले हैं।

सह-मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के साथ अपने ग्रुप सी मैचों को समाप्त करने के बाद, अफगानिस्तान सुपर आठ में भारत और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों का सामना कर सकता है।

फारूकी ने अपनी बात खत्म करते हुए कहा कि पिछले साल भारत में हुए वनडे विश्व कप का अनुभव काफी काम आया। उस समय अफगानिस्तान ने इंग्लैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी टीमों को हराया था।