नागल, रामकुमार बेंगलुरु ओपन में फ्रांसीसी प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेंगे

0
18

बेंगलुरु, 11 फरवरी (आईएएनएस) भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ियों के सामने बेंगलुरु ओपन 2024 में अपने एकल मुख्य ड्रॉ के पहले दौर के प्रतिद्वंद्वियों के रूप में फ्रांसीसी खिलाड़ियों की चुनौती रहेगी, जिसमें दूसरे वरीय सुमित नागल ज्योफ्री ब्लैंकेनॉक्स से भिड़ने के लिए तैयार हैं और रामकुमार रामनाथन मैक्सिम जानवियर से भिड़ेंगे।

प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का आयोजन कर्नाटक राज्य लॉन टेनिस एसोसिएशन (केएसएलटीए) द्वारा केएसएलटीए स्टेडियम में किया जा रहा है। क्वालीफाइंग राउंड रविवार से शुरू होंगे जबकि फाइनल 18 फरवरी को होगा।

ब्लैंकेनॉक्स नागल के लिए कोई नया प्रतिद्वंद्वी नहीं है, जिसे वह अब तक तीन बार हरा चुके हैं। 121वीं रैंकिंग वाले नागल ने उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वालीफायर में भी हराया था और वह फ्रांसीसी खिलाड़ी पर अपना दबदबा बढ़ाना चाहेंगे।

रामकुमार का जेनिवर के खिलाफ आमने-सामने का रिकॉर्ड 1-1 है और अगर वह पहले दौर की बाधा पार कर लेते हैं, तो फिर उनके शीर्ष वरीयता प्राप्त इतालवी लुका नारदी से भिड़ने की संभावना है। नारदी को अपने शुरुआती दौर में क्वालीफायर से भिड़ना है।

ऑस्ट्रेलियाई एडम वाल्टन को तीसरी वरीयता दी गई है और वह अपने अभियान की शुरुआत भारतीय वाइल्ड कार्ड प्रवेशी प्रज्ज्वल देव के खिलाफ करेंगे।

युगल मुख्य ड्रा में, फ्रांसीसी डैन एडेड और कोरिया के युन सेओंग चुंग को शीर्ष स्थान दिया गया है और उनका मुकाबला ट्रिस्टन स्कूलकेट और एडम वाल्टन की ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी से होगा।

ऑस्ट्रेलिया के क्रिस्टोफर मैथ्यू रोमियोस और पोलैंड के पियोट्र माटुसजेव्स्की को दूसरी वरीयता दी गई है और उनका मुकाबला ताइपे के रे हो और ऑस्ट्रेलिया के कैलम पुटरगिल से होगा।

युगल मुख्य ड्रा में नौ भारतीय हैं जिनमें एन श्रीराम बालाजी और उनके जर्मन साथी आंद्रे बेगेमैन शामिल हैं। उनका मुकाबला मार्क वॉलनर और जैकब श्नैटर की जर्मन जोड़ी से होगा।

टूर्नामेंट के निदेशक सुनील यजमान ने कहा, “मुख्य ड्रॉ में भारतीयों को देखना हमेशा रोमांचक होता है। देश में अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी से स्थानीय खिलाड़ियों को मदद मिलती है क्योंकि उन्हें शीर्ष वैश्विक नामों के साथ खेलने का मौका मिलता है। पूर्व विश्व नंबर 25 वासेक पोसपिसिल, सुमित नागल और लुका जैसे खिलाड़ियों की उपस्थिति के साथ नारदी, टूर्नामेंट में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी क्योंकि प्रशंसक केएसएलटीए स्टेडियम में रोमांचक और हाई वोल्टेज एक्शन से भरे एक सप्ताह की उम्मीद कर सकते हैं।”