’11 साल का इंतजार खत्म’: टीम इंडिया का दिल्ली में फैंस ने किया शानदार स्वागत

0
11

नई दिल्ली, 4 जुलाई (आईएएनएस)। टी20 विश्व कप की ट्रॉफी के साथ टीम इंडिया भारत लौट चुकी है। एयरपोर्ट से लेकर होटल आईटीसी मौर्य तक क्रिकेट फैंस ने पूरे उत्साह और जोश के साथ भारतीय खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया। होटल पहुंचने पर कप्तान रोहित शर्मा सहित ऋषभ पंत, सूर्या और हार्दिक जैसे खिलाड़ी भांगड़ा करते नजर आए।

टी20 चैंपियन टीम इंडिया गुरुवार को बारबाडोस से भारत लौटी, जहां सैकड़ों प्रशंसकों ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के बाहर लगातार हो रही बूंदाबांदी और कड़ी सुरक्षा के बावजूद टीम इंडिया का भव्य स्वागत किया।

दिल्ली में सुबह के समय खराब मौसम के बावजूद, प्रशंसक अपने पसंदीदा खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए एयरपोर्ट के बाहर हाथ में छत्री थामे और राष्ट्रीय ध्वज लहराते हुए कतार में खड़े थे।

एयरपोर्ट पर मौजूद एक प्रशंसक ने कहा, “11 साल का इंतजार खत्म हो गया है, इसलिए इसका जश्न भी शानदार होना चाहिए। मैं लक्ष्मी नगर से यहां आया हूं, और सुबह 5 बजे ही एयरपोर्ट पर पहुंच गया था, ताकि हमारे कप्तान ‘इंडिया का राजा’ रोहित शर्मा और टीम की एक झलक देख सकूं।”

एक अन्य महिला फैन ने कहा, “हम रात से ही अपने स्टार खिलाड़ियों की राह देख रहे हैं। हम एयरपोर्ट पर सुबह 4 बजे ही आ गए थे।”

वहीं, नोएडा से आई एक महिला फैन ने किंग कोहली के साथ एक सेल्फी और दिल्ली में एक रोड शो कराने की ख्वाहिश जताई।

तूफान के कारण जीत के तुरंत बाद घर वापस नहीं लौट पाने वाली टीम को तब तक अपने होटल में ही रहना पड़ा जब तक कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक स्पेशल चार्टर फ्लाइट की व्यवस्था नहीं कर दी।

एआईसी24डब्ल्यूसी-एयर इंडिया चैंपियंस 24 विश्व कप नाम से एयर इंडिया की फ्लाइट बुधवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 4:50 बजे बारबाडोस से रवाना हुई और 16 घंटे की नॉन-स्टॉप यात्रा के बाद गुरुवार को सुबह 6 बजे (भारतीय समयानुसार) दिल्ली पहुंची।

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी, लेकिन इससे प्रशंसकों का उत्साह कम नहीं हुआ। लोग स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा और निवर्तमान मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के पोस्टर लेकर उत्साह से जयकारे लगा रहे थे।

फाइनल में डेविड मिलर का शानदार कैच लेने वाले सूर्यकुमार यादव ने जयकारे लगाने वालों का साथ भी दिया। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने दर्शकों को सलाम किया, जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने फ्लाइंग किस उड़ाई।

रोहित ने प्रतिष्ठित ट्रॉफी को थामे हुए बस में चढ़ने से पहले प्रशंसकों को एक झलक दिखाने के लिए इसे उठाया। कोहली ने बस में चढ़ने से पहले समर्थन का आभार जताया।

आईसीसी ट्रॉफी के लिए 11 साल के इंतजार को खत्म करने वाली इस जीत को टीम के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि के रूप में देखा जा रहा है। भारत ने इससे पहले 2013 में आईसीसी खिताब जीता था, जब उसने महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी।

टीम ने इससे पहले 1983 (वनडे), 2007 (टी20) और 2011 (वनडे) में विश्व कप खिताब जीते थे।