चेन्नई के कोच और कप्तान करेंगे धोनी के संभावित उत्तराधिकारी पर फैसला

0
23

नई दिल्ली, 12 मार्च (आईएएनएस)। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के सीईओ कासी विश्वनाथन ने फ्रेंचाइजी में कप्तान एमएस धोनी के संभावित उत्तराधिकारी को चुनने के बारे में आंतरिक चर्चा पर प्रकाश डाला। उन्होंने खुलासा किया कि टीम के मालिक एन श्रीनिवासन ने कहा है कि कैप्टन कूल से बागडोर कौन लेगा इसका फैसला “कप्तान और कोच पर छोड़ दें।”

पिछले साल धोनी ने यह घोषणा करके अपने संन्यास की अफवाहों को खारिज कर दिया था कि वह घुटने की चोट से उबरते हुए सीएसके को रिकॉर्ड-बराबर पांचवां खिताब दिलाने के बाद कम से कम एक और सीज़न के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलेंगे।

घुटने की सर्जरी के बाद धोनी ने 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2024 में पांच बार के चैंपियन का नेतृत्व करने के लिए समय पर ठीक होने के लिए अपने पुनर्वास में बहुत प्रयास किए। लेकिन फ्रेंचाइजी भविष्य में कप्तानी की संभावना की पहचान करना चाहेगी।

सीएसके के सीईओ विश्वनाथन ने अपने यूट्यूब शो में एस बद्रीनाथ से कहा, “देखिए, आंतरिक बातचीत हुई है। लेकिन, टीम के मालिक श्रीनिवासन ने इसे बहुत स्पष्ट कर दिया है। उन्होंने कहा है कि ‘कप्तान और कोच फैसला करेंगे और हमें निर्देश देंगे, तब तक हम सभी चुप रहें।”

2022 सीजन के दौरान सीएसके ने कप्तानी की बागडोर रवींद्र जडेजा को सौंपी, लेकिन लगातार खराब नतीजों के बाद ऑलराउंडर ने भूमिका से इस्तीफा दे दिया और कप्तानी की भूमिका वापस धोनी को सौंप दी।

आगामी सीज़न के लिए सीएसके की तैयारियों के लिए विश्वनाथन ने संकेत दिया कि येलो टीम एक और अच्छे आईपीएल प्रदर्शन की उम्मीद कर रही है।

उन्होंने कहा, “हमने हमेशा नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करने पर ध्यान केंद्रित किया है। यह हमारा पहला लक्ष्य है। उसके बाद, यह उस दिन के प्रदर्शन पर निर्भर करता है। हम अब भी इसका पालन कर रहे हैं। हर सीज़न से पहले एमएस धोनी हमसे कहते हैं, ‘पहले हमें लीग पर ध्यान केंद्रित करने दो। हम नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करने की कोशिश करेंगे। हां, दबाव है। लेकिन पिछले कुछ वर्षों में, हमारी निरंतरता के कारण, अधिकांश खिलाड़ी इस दबाव के आदी हो गए हैं।”

सीएसके 22 मार्च को चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सीज़न का पहला मैच खेलेगी।