सत्ता में बैठे लोगों को यह एहसास होना चाहिए कि बहुत हो गया: पीटीआई अध्यक्ष

0
26

नई दिल्ली, 22 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष बैरिस्टर गोहर अली खान ने कहा है कि सत्ता में बैठे लोगों को यह एहसास होना चाहिए कि अब बहुत हो गया।

गोहर ने वॉयस ऑफ अमेरिका उर्दू के साथ एक साक्षात्कार में कहा, “सत्ता में बैठे लोगों को यह एहसास होना चाहिए कि अब बहुत हो गया। हमें इतना मत दबाओ कि वापसी संभव न हो।”

उन्होंने कहा कि पीटीआई अपने प्रतिद्वंद्वियों के साथ बातचीत करने और मिलकर काम करने की इच्छुक है।

गौहर ने साक्षात्कार के दौरान कहा, “एक शासक और तानाशाह की शक्ति का ख़त्म होना तय है, लेकिन यह देश, लोग और लोकतंत्र रहेंगा। अगर यह एहसास हो जाता है, तो हम मतभेदों को भूल सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं।”

उन्होंने कहा कि अगर मतभेद नहीं सुलझे तो कोई तीसरी ताकत स्थिति का फायदा उठा सकती है।

उन्होंने साक्षात्कार के दौरान कहा, “यदि आप देश की सबसे बड़ी पार्टी से झगड़ा करते हैं और उसे लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने की अनुमति नहीं देते हैं, तो क्या इसे लोकतांत्रिक देश कहा जाएगा?”

गोहर ने कहा कि पीटीआई के संस्थापक अध्यक्ष इमरान खान स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए सभी से बात करने को तैयार हैं।

उन्होंने कहा, “एक तरफ, नवाज़ शरीफ़ को वापस लाया गया और उन्हें चुनाव के लिए योग्य बनाने के लिए सभी मामलों से बरी कर दिया गया। दूसरी ओर, पीटीआई के संस्थापक अध्यक्ष पर देशद्रोह सहित सभी तरह के मामले दर्ज किए गए।”

पीटीआई के ‘बल्ला’ चुनाव चिह्न के नुकसान के बारे में बात करते हुए उन्होंने वीओए उर्दू को बताया कि उनकी पार्टी 227 आरक्षित सीटों से वंचित हो गई है क्योंकि वह बिना चुनाव चिह्न के चुनाव लड़ रही है।

–आईएएनएस

एकेजे/