पीएम मोदी की तमिलनाडु के रामनाथपुरम यात्रा के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई

0
27

चेन्नई, 20 जनवरी (आईएएनएस)। तमिलनाडु पुलिस ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के मद्देनजर रामनाथपुरम जिले में त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की है।

अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान, पीएम मोदी रामेश्वरम मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगे और जिले में विभिन्न अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे।

पुलिस सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि मठ में जहां प्रधानमंत्री रहेंगे और अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर और उसके आसपास त्रिस्तरीय सुरक्षा प्रदान की गई है।

पुलिस सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि मठ में जहां प्रधानमंत्री रहेंगे और अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर के आसपास त्रिस्तरीय सुरक्षा प्रदान की गई है। शनिवार को सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक मंदिर जनता के लिए बंद रहेगा।

धनुषकोडी और इसके आसपास के इलाकों में कड़ी सुरक्षा है और केंद्रीय एजेंसियों के अलर्ट के बाद समुद्र में गश्त के लिए तटरक्षक दल भी तैनात किए गए हैं। मंडपम में श्रीलंकाई तमिलों के पुनर्वास शिविर की भी निगरानी की जा रही है और यहां भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वायड के साथ मिलकर रामेश्वरम और तटीय जिले के अन्य इलाकों में गहन तलाशी ले रहा है। 3,400 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है, और अभ्यास तथा निरीक्षण किए गए हैं।

रामनाथपुरम जिला कलेक्टर विष्णु चंद्रन ने भी यातायात व्यवस्था और मंदिर दर्शन के बारे में एक आदेश जारी किया है। साथ ही रामेश्वरम को दोनों दिनों के लिए ड्रोन मुक्त क्षेत्र घोषित किया है।

जिला कलेक्टर के आदेश के मुताबिक, रामनाथपुरम से रामेश्वरम और रामेश्वरम नगर क्षेत्र में दोपहर 12 बजे से 2.30 बजे तक यातायात प्रतिबंधित है। जिला कलेक्टर ने रविवार सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक रामेश्वरम में किसी भी सार्वजनिक परिवहन सेवा पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।

शनिवार और रविवार को भारी वाहनों का रामेश्वरम नगर में प्रवेश वर्जित कर दिया गया है। शनिवार दोपहर 12 बजे से रविवार दोपहर 12 बजे तक धनुषकोडी रोड पर रामेश्वरम से यातायात प्रतिबंधित है।

ऐसी खबरें हैं कि प्रतिबंधित टीलिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (एलटीटीई) तमिलनाडु में जमीन हासिल करने की कोशिश कर रहा है और रामनाथपुरम एक तटीय जिला है, केंद्रीय और राज्य खुफिया ने प्रधान मंत्री की सुरक्षा बढ़ाने के साथ-साथ जांच करने के इनपुट भी दिए हैं।

–आईएएनएस

एफजेड/