टॉलीवुड कोरियोग्राफर जानी मास्टर बलात्कार मामले में गोवा से गिरफ्तार

0
6

हैदराबाद, 19 सितंबर (आईएएनएस)। तेलंगाना की साइबराबाद पुलिस ने सेलिब्रिटी कोरियोग्राफर जानी मास्टर को एक जूनियर महिला कोरियोग्राफर का कथित यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गुरुवार को गोवा से गिरफ्तार किया।

साइबराबाद पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन टीम (एसओटी) ने फरार आरोपी को गोवा के एक लॉज से पकड़ लिया और उसे हैदराबाद लाएगी।

उन्हें सबसे पहले नरसिंगी पुलिस स्टेशन ले जाया जाएगा, जहां उनके सहायक की शिकायत पर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उनका बयान दर्ज करने के बाद पुलिस उन्हें रंगारेड्डी जिले की एक अदालत में पेश करेगी।

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कोरियोग्राफर बुधवार से फरार बताया जा रहा था और उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीमों को अलग-अलग जगहों पर भेजा गया था।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि जानी मास्टर ने तब उसका यौन उत्पीड़न किया जब वह नाबालिग थी, पुलिस ने बुधवार को यौन अपराध से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की संबंधित धाराएं जोड़ दी।

पीड़िता( 21) ने आरोप लगाया कि कोरियोग्राफर ने पहली बार 2019 में उसके साथ बलात्कार किया। उसने पुलिस को बताया कि उसने कई मौकों पर उसका यौन उत्पीड़न किया।

पुलिस ने शुरू में उसके खिलाफ बलात्कार, आपराधिक धमकी और हमले का मामला दर्ज किया था और शिकायतकर्ता का बयान दर्ज किया था। उसे मेडिकल जांच के लिए भी भेजा गया था।

जांचकर्ताओं ने भरोसा केंद्र के अधिकारियों की देखरेख में उससे सारी जानकारी जुटाई।

साइबराबाद की रायदुर्गम पुलिस ने 15 सितंबर को जानी मास्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।

इसके बाद, प्राथमिकी को नरसिंगी पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया गया, जिसने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि वह 2017 में कोरियोग्राफर के संपर्क में आई और 2019 में उसकी सहायक बन गई। उसने आरोप लगाया कि जानी (जिसका असली नाम शेख जानी बाशा है) ने चेन्नई, मुंबई और हैदराबाद सहित विभिन्न शहरों में शूटिंग के दौरान कई बार उसका यौन उत्पीड़न किया।

इस बीच पीड़िता ने राज्य महिला आयोग का भी दरवाजा खटखटाया है।

आयोग की अध्यक्ष शारदा नेरेला ने कहा कि आयोग उसे न्याय दिलाने की पूरी कोशिश करेगा।

उन्होंने कहा कि आयोग फिल्म उद्योग से यौन उत्पीड़न के मामलों से निपटने के लिए एक उच्च स्तरीय समिति गठित करने को भी कहेगा।