जम्मू में व्यक्ति की हिरासत में मौत के बाद दो पुलिस अधिकारी निलंबित, एसएचओ का तबादला

0
39

जम्मू, 2 फरवरी (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर के जम्मू जिले में हिरासत में हुई एक मौत के बाद शुक्रवार को दो पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया।

पुलिस ने कहा कि कठुआ के साहिल सैनी नाम के एक कैदी की जम्मू के गांधी नगर पुलिस स्टेशन में हिरासत में मौत हो गई थी। इसके बाद दो पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया, जबकि, स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) को जिला पुलिस लाइन भेज दिया गया।

जम्मू में गांधी नगर थाने की पुलिस ने 30 जनवरी 2024 को साहिल सैनी को आईपीसी की धारा 457/380 के तहत एफआईआर संख्या 20/2024 के मामले में गिरफ्तार किया था। अदालत के आदेश के अनुसार वह चार दिन की पुलिस रिमांड पर था।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि साहिल सैनी की मौत की परिस्थितियों की गहन और पारदर्शी जांच के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाते हुए जिला मजिस्ट्रेट से घटना की मजिस्ट्रेट जांच शुरू करने का अनुरोध किया गया है।

मानक प्रोटोकॉल के अनुसार, आरोपी के शव को जम्मू में बख्शी नगर के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पहुंचाया गया है। मौत का कारण निर्धारित करने के लिए कार्यकारी मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी की मौजूदगी में पोस्टमार्टम करने के लिए डॉक्टरों के बोर्ड के गठन का अनुरोध किया गया है।