विजयसाई रेड्डी ने आंध्र के विशेष दर्जे को लेकर टीडीपी-भाजपा-जेएसपी गठबंधन को दी चुनौती

0
14

अमरावती, 24 मार्च (आईएएनएस)। वाईएसआर कांग्रेस संसदीय दल के नेता वी. विजयसाई रेड्डी ने टीडीपी-भाजपा-जेएसपी गठबंधन को चुनौती दी है कि वे अपने घोषणापत्र में आंध्र प्रदेश के लोगों से यह वादा करें कि केंद्र सरकार राज्य को 10 साल के लिए विशेष श्रेणी का दर्जा देगी।

राज्यसभा सदस्य ने रविवार को अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, “वे ऐसा नहीं करेंगे। वे आंध्र प्रदेश की प्रगति से ज्यादा अपना गठबंधन चाहते हैं।”

विजयसाई रेड्डी ने लोगों से ऐसी पार्टी को वोट देने का आग्रह किया जो आंध्र प्रदेश को पहले स्थान पर रखे। विजयसाई रेड्डी, नेल्लोर लोकसभा सीट से वाईएसआर कांग्रेस के उम्मीदवार हैं।

एक अन्य पोस्ट में वाईएसआर कांग्रेस नेता ने दावा किया, ”कुछ एलीट प्राइवेट स्कूल टीडीपी के समर्थन में लॉबिंग कर रहे हैं। जाहिर तौर पर, टीडीपी का समर्थन करने के लिए एक मजबूत लॉबी है। नाडु-नेडु कार्यक्रम की सफलता के बाद ये सैकड़ों प्राइवेट स्कूल अभिभावकों से ऊंची फीस नहीं वसूल पा रहे हैं।”

राज्य की 175 सदस्यीय विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों के लिए एक साथ 13 मई को चुनाव होने हैं।

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस से मुकाबले के लिए भाजपा और पवन कल्याण के नेतृत्व वाली जन सेना पार्टी के साथ गठबंधन किया है।

साल 2019 में वाईएसआर कांग्रेस ने 151 विधानसभा सीटें जीतकर भारी बहुमत के साथ टीडीपी से सत्ता छीन ली थी। उसे 25 में से 22 लोकसभा सीटें भी मिलीं थीं।