विकसित भारत एंबेसडर : दौड़ में साइना नेहवाल, राजकुमार राव ने पैदा किया जोश

0
95

नई दिल्ली, 8 मई (आईएएनएस)। विकसित भारत एंबेसडर कार्यक्रम ने बुधवार को यूनिवर्सिटी ऑडिटोरियम और टाउन हॉल से लेकर डीयू के उत्तरी परिसर में एक मिनी-मैराथन में एक स्वागत योग्य बदलाव को चिह्नित किया। इसमें सैकड़ों शिक्षकों और छात्रों के अलावा विभिन्न क्षेत्रों के सेलिब्रिटी मेहमानों ने हिस्सा लिया।

बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और अभिनेता राजकुमार राव ने दिल्ली विश्वविद्यालय में ‘रन फॉर विकसित’ भारत कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इसका उद्देश्य यह संदेश फैलाना है कि वे कैसे ‘एंबेसडर’ बन सकते हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिकल्पना के अनुसार विकसित भारत 2047 के दृष्टिकोण में योगदान कर सकते हैं।

साइना नेहवाल ने कहा कि भारत अपनी क्षमता को पहचान रहा है और नागरिकों को खुद को किसी से कम नहीं समझना चाहिए। बैडमिंटन का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा, “पहले इस खेल में चीन और कोरिया का दबदबा हुआ करता था, लेकिन आज भारतीय खिलाड़ियों ने उन्हें कड़ी टक्कर दे दी है।”

राजकुमार राव ने विकसित भारत कार्यक्रम को एक अच्छी पहल बताया। उन्होंने कहा कि देशवासियों के संयुक्त प्रयास से इस लक्ष्य को आसानी से हासिल करने में मदद मिलेगी।

दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक करने वाले अभिनेता ने भी लंबे समय के बाद परिसर में लौटने पर खुशी जताई और सभी से वोट डालकर अपनी जिम्मेदारी निभाने का आग्रह किया।