कंगना रनौत थप्पड़ कांड पर पंजाब भाजपा प्रमुख सुनील जाखड़ ने कहा, हिंसा अस्वीकार्य

0
12

चंडीगढ़, 7 जून (आईएएनएस)। चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर एक्‍ट्रेस से सांसद बनीं कंगना रनौत को एक महिला सीआईएसएफ कर्मी द्वारा थप्पड़ मारे जाने की घटना पर अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पंजाब इकाई के अध्यक्ष सुनील जाखड़ का बयान आया है। उन्‍होंने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण कहा है।

उन्‍होंने कहा कि यह अच्छी बात नहीं है। अपनी असहमति व्यक्त करने के लिए किसी भी तरह की हिंसा अस्वीकार्य है और इसकी निंदा की जानी चाहिए।

जाखड़ ने कहा, ”इससे भी ज्‍यादा चिंता की बात यह है कि सुरक्षा वर्दी पहने एक व्यक्ति ने इस तरह की गैरकानूनी हिंसक हरकत की। यह बयान कंगना रनौत ने तीन साल पहले किसानों के विरोध प्रदर्शन पर दिया था। उनका बयान असंवेदनशील हो सकता है, लेकिन एक सुरक्षा कर्मचारी द्वारा सांसद को थप्पड़ मारने से एक गलत मिसाल कायम होती है।”

उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर हुई यह घटना पंजाब और उसके लोगों को बदनाम करने वाली है। जाखड़ ने न केवल घटना के समय पर बात की, बल्कि कानून को अपने हाथ में लेने वाले व्यक्ति को कुछ वर्गों से मिल रहे समर्थन पर भी सवाल उठाया।

जाखड़ ने कहा कि यह बयान तीन साल पहले दिया गया था और इसका असर अब भाजपा सांसद पर हमले के रूप में सामने आया है।

जाखड़ ने यहां एक बयान में कहा, “यह घटना ऐसे समय में हुई है जब पंजाब में खुलेआम कट्टरपंथी रुख अपनाया जा रहा है। सुरक्षाकर्मी के समर्थन में की जा रही बयानबाजी सामाजिक व्यवस्था को खतरे में डालने वाली है। इसके दूरगामी परिणाम हो सकते हैं। इस तरह की बहस इतनी शक्तिशाली है कि यह उग्र दिमाग वाले लोगों को भविष्य में इसी तरह की हरकतें करने के लिए उकसा सकती है।”

हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से एक्‍ट्रेस कंगना रनौत ने जीत हासिल की है। कंगना बीते दिन दोपहर में चंडीगढ़ एयरपोर्ट से दिल्ली जाने के लिए निकली थीं। वहीं सिक्योरिटी चेक के दौरान एक महिला सीआईएसएफ कर्मी ने एक्‍ट्रेस को थप्पड़ मार दिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया।

इस घटना को लेकर गुस्साई कंगना रनौत ने दिल्ली पहुंचकर सीआईएसएफ के उच्च अधिकारियों को इस पूरे मामले की जानकारी दी।