विशाल ददलानी ने ‘फाइटर’ के लिए ‘वंदे मातरम’ गाने पर ‘इंडियन आइडल 14’ के प्रतियोगियों को सराहा

0
24

मुंबई, 30 जनवरी (आईएएनएस)। ऋतिक रोशन अभिनीत फिल्म ‘फाइटर’ के गाने ‘वंदे मातरम’ को अपनी आवाज देने वाले ‘इंडियन आइडल 14’ के प्रतियोगियों की संगीतकार विशाल ददलानी ने तारीफ की। उन्होंने कहा कि इससे न केवल उनकी गायन क्षमता का प्रदर्शन हुआ है बल्कि उन्होंने पार्श्वगायन के क्षेत्र में कदम रखा।

एक अभूतपूर्व सहयोग में गायन रियलिटी शो इंडियन आइडल 14 के प्रतियोगियों को फिल्म ‘फाइटर’ के प्रतिष्ठित गीत वंदे मातरम (द फाइटर एंथम) को अपनी अनूठी आवाज देने का अवसर दिया गया।

यह ट्रैक विशाल शेखर द्वारा रचित है और प्रतियोगी कानपुर के वैभव गुप्ता, कोलकाता के सुभदीप दास चौधरी और दीपन मित्रा, तूतिंग के ओबोम तांगू, नागपुर के उत्कर्ष वानखेड़े और बालोतरा राजस्थान के पीयूष पनवार को इस जोरदार प्रस्तुति में गाने का मौका दिया गया, जिससे हिंदी संगीत उद्योग में उनकी यात्रा की शुरुआत हुई।

विशाल ने कहा, “इंडियन आइडल के प्रतियोगियों को फाइटर एंथम ‘वंदे मातरम’ को अपनी आवाज देते हुए देखकर मैं बेहद गर्व से भर जाता हूं। इन प्रतिभाशाली व्यक्तियों ने न केवल मंच पर अपनी गायन क्षमता का प्रदर्शन किया है, बल्कि अब ‘फाइटर’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म के गाने से प्लेबैक के क्षेत्र में भी कदम रखा है।”

उन्‍होंने कहा, ”हमारा (विशाल-शेखर) मानना है कि पूरी प्रतियोगिता के दौरान उनका जुनून, समर्पण और प्रतिभा स्पष्ट थी और अब उनके पास बड़े पर्दे पर दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने की क्षमता है। यह अवसर न केवल उनकी कड़ी मेहनत को प्रमाणित करता है बल्कि उनकी संगीत यात्रा में एक उल्लेखनीय मील का पत्थर भी है।”

विशाल ने कहा, “ऋतिक और सिद्धार्थ आनंद को नई और वास्तविक प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए धन्यवाद, हमारी आने वाली आइडल्स ने फाइटर के एल्बम में ‘वंदे मातरम’ की प्रस्तुति के साथ छाप छोड़ने की दिशा में पहला कदम उठाया है।”

प्रतियोगी वैभव ने कहा, “हम पर विश्वास रखने और हमें वंदे मातरम, ‘द फाइटर एंथम’ का हिस्सा बनने की अनुमति देने के लिए विशाल-शेखर सर से ऐसा अवसर प्राप्त करने के लिए मैं बहुत आभारी हूं। यह सब तब शुरू हुआ जब हमने ऋतिक रोशन सर की ग्रैंड एंट्री के लिए ‘सुजलाम सुफलाम’ का प्रदर्शन किया, जो फिल्म को बढ़ावा देने के लिए हमारे शो में आए थे।”

राजस्थान के पीयूष ने कहा, “मैं संगीतकार विशाल-शेखर सर का हम पर अत्यधिक विश्वास जताने के लिए बहुत आभारी हूं, और दूसरी बात, मैं ऋतिक रोशन सर को धन्यवाद देना चाहूंगा, जिन्होंने मुझे अपना रूप बदलने में मदद की, जिससे मुझे अपना आत्मविश्वास बढ़ाने में काफी मदद मिली और बाद में हमें इतने बड़े पैमाने पर प्रदर्शन करने का अवसर मिला।

‘इंडियन आइडल 14’ सोनी पर प्रसारित होता है।