‘द दिल्ली फाइल्स’ के लिए रिसर्च करने सेवाग्राम में महात्मा गांधी के आश्रम गए विवेक अग्निहोत्री

0
13

मुंबई, 30 मई (आईएएनएस)। फिल्म मेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री इन दिनों अपनी फिल्म ‘द दिल्ली फाइल्स’ की तैयारियों में बिजी हैं। वह अहम मुद्दों पर फिल्में बनाने के लिए जाने जाते है, और इसके लिए वह पहले बारीकी से रिसर्च करते हैं। इसी कड़ी में अपनी अपकमिंग फिल्म को लेकर वह महाराष्ट्र के सेवाग्राम में महात्मा गांधी के आश्रम गए।

विवेेक ने कहा कि वह अपनी अपकमिंग फिल्म के रिसर्च के लिए यहां आए हैं।

गुरुवार को विवेक ने सोशल मीडिया पर गांधी के आश्रम से कुछ तस्वीरें शेयर की।

इन तस्वीरों को शेयर करते हुए विवेक ने कैप्शन में लिखा, “‘द दिल्ली फाइल्स’ के रिसर्च के लिए यहां आया हूं। मैंने सेवाग्राम में गांधीजी के आश्रम में कुछ दिन बिताए। इस कॉटेज को दुनिया भर के लोगों ने देखा है। कुछ मशहूर पत्रकार गांधीजी का इंटरव्यू लेने के लिए यहां आते थे। हर माता-पिता को अपने बच्चों को यहां जरूर लाना चाहिए। यह वाकई प्रेरणादायक है।”

विवेक अग्निहोत्री ने अपनी फिल्म के लिए सटीक और सही जानकारी जुटाने के लिए केरल से कोलकाता और फिर दिल्ली तक की यात्रा की। विवेक ने इस ऐतिहासिक घटना से जुड़ी 100 से ज्यादा किताबें और 200 से ज्यादा आर्टिकल्स पढ़े हैं। यह उनकी फिल्म का आधार है।

विवेक को ‘द कश्मीर फाइल्स’ और ‘द ताशकंद फाइल्स’ जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। इससे पहले उन्होंने अनुपम खेर, नाना पाटेकर, सप्तमी गौड़ा और पल्लवी जोशी अभिनीत ‘द वैक्सीन वॉर’ का निर्देशन किया था।

‘द वैक्सीन वॉर’ में कोरोना काल में भारत के साइंटिस्ट्स द्वारा बनायी वैक्सीन की जर्नी है। इसमें विवेक ने महिला साइंटिस्ट्स के डेडिकेशन को बखूबी तरीके से दिखाया है।

बता दें कि 2022 में उन्होंने ‘द दिल्ली फाइल्स’ की घोषणा की थी। एक्स पर उन्होंने लिखा, ”फिल्म में बड़े स्टार्स नहीं होंगे, सिर्फ कहानी बड़ी होगी।” यह फिल्म अगले साल यानी 2025 में रिलीज होगी।