केरल : मुरलीधरन, थॉमस इसाक, रवीन्द्रनाथ, वासिफ और अन्य ने भरा पर्चा

0
7

तिरुवनंतपुरम, 30 मार्च (आईएएनएस)। बीजेपी और सीपीआई(एम) के उम्मीदवारों ने शनिवार को 26 अप्रैल को होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया।

केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन अट्टिंगल सीट से बीजेपी के प्रत्याशी हैं। वह पार्टी समर्थकों के साथ नामांकन के लिए पहुंचे। उनका मुकाबला मौजूदा कांग्रेस सांसद अदूर प्रकाश और स्थानीय सीपीआई-एम विधायक वी. जॉय से है।

पथानामथिट्टा में, दो बार राज्य के पूर्व वित्त मंत्री और शीर्ष सीपीआई-एम नेता थॉमस इसाक स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज और केरल विधानसभा के उपाध्यक्ष, चित्तयम गोपाकुमार के साथ पथानामथिट्टा के जिला मुख्यालय पहुंचे और अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

इसाक का मुकाबला मौजूदा कांग्रेस सांसद एंटो एंटनी और भाजपा उम्मीदवार अनिल एंटनी से है, जो पूर्व रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी के बेटे हैं।

चालकुडी लोकसभा सीट पर पूर्व शिक्षा मंत्री और सीपीआई-एम नेता सी. रवींद्रनाथ ने एर्नाकुलम जिला कलेक्टर कार्यालय में अपना पर्चा दाखिल किया।

उनके साथ राज्य के उद्योग मंत्री पी. राजीव और कई अन्य लोग भी थे।

रवीन्द्रनाथ का मुकाबला मौजूदा कांग्रेस सांसद बेनी बेहनन से है।

मलप्पुरम में, सीपीआई-एम के युवा वी. वसीफ, जो एक स्कूल शिक्षक से सीपीआई-एम की युवा शाखा डीवाईएफआई के राज्य अध्यक्ष बने हैं, ने भी अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। उनका मुकाबला इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के अनुभवी लोकसभा सदस्य ई. टी. मोहम्मद बशीर और कालीकट विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ. अब्दुल सलाम से है।

बता दें कि केरल में लोकसभा की 20 सीटें हैं और नामांकन की आखिरी तारीख 4 अप्रैल है।