डेविड वॉर्नर ने टी20 से संन्यास के दिए संकेत

0
14

होबार्ट, 9 फरवरी (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने पुष्टि की है कि आगामी टी20 विश्व कप 2024 उनकी शानदार क्रिकेट यात्रा का समापन होगा।

वनडे और टेस्ट क्रिकेट को पहले ही अलविदा कहने के बाद उनकी अंतिम वनडे उपस्थिति के परिणामस्वरूप 2023 में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए विश्व कप में विजयी जीत हुई, जबकि उनके टेस्ट करियर का समापन पाकिस्तान के खिलाफ एक प्रभावशाली घरेलू श्रृंखला के साथ हुआ, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए वार्नर ने आगामी टी20 विश्व कप में भाग लेने और अपने शानदार करियर को वैश्विक मंच पर समाप्त करने के लिए अपनी उत्सुकता व्यक्त की।

केवल 36 गेंदों पर 70 रनों की उनकी शानदार पारी ने उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिलाया, जिससे एक गतिशील और प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में उनका कद और मजबूत हो गया।

वॉर्नर ने कहा, “बोर्ड पर जीत हासिल करके खुशी हो रही है। बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था और आपको इसका भरपूर फायदा उठाना होगा। बहुत अच्छा और तरोताजा महसूस कर रहा हूं। मैं टी20 विश्व कप खेलना और वहीं अपने टी20 करियर को खत्म करना चाहता हूं।”

वार्नर ने न्यूजीलैंड दौरे सहित आगामी चुनौतियों के लिए तैयारी करते हुए टीम के भीतर गति और एकता बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया।

वेस्टइंडीज के दमदार प्रदर्शन के बावजूद ऑस्ट्रेलिया 11 रनों से विजयी हुआ, जिसने सपाट बल्लेबाजी ट्रैक पर अपने लचीलेपन और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन किया।