पाकिस्तान क्रिकेट टीम की हो रही आलोचना पर रिजवान ने कहा, ‘हम इसी के लायक हैं …’

0
12

पेशावर, 3 जुलाई (आईएएनएस)। टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के फ्लॉप शो और टूर्नामेंट से जल्दी बाहर होने पर टीम क्रिकेट फैंस के निशाने पर हैं। तमाम आलोचनाओं को स्वीकार करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने कहा कि हम इसके लायक हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को टी20 विश्व कप अभियान में अपने निराशाजनक ओपनिंग बल्लेबाज के लिए काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा, ओपनिंग बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने अपनी कमियों को स्वीकार किया और कहा कि उनके खराब प्रदर्शन के लिए उनकी टीम की आलोचना उचित है।

पाकिस्तान टी20 विश्व कप के पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाया। शुरुआती मैच में सह-मेजबान अमेरिका से हारना इस टीम के लिए सबसे बड़ा उलटफेर था। फिर, उन्हें भारत के हाथों हार झेलनी पड़ी।

पेशावर में पत्रकारों से बात करते हुए रिजवान ने कहा, “टीम की आलोचना जायज है और हम इसके हकदार हैं, क्योंकि हमने उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया। जो खिलाड़ी आलोचना का सामना नहीं कर सकते, वे सफल नहीं हो पाएंगे।”

अपने पहले दो मैच हारने के बाद पाकिस्तान ने कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ अपने बाकी मैच जीते। हालांकि, अन्य ग्रुप मैचों के नतीजे उनके पक्ष में नहीं गए, जिससे वे सुपर 8 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए। इस ग्रुप से भारत और यूएसए अगले चरण यानी सुपर आठ में पहुंचे।

रिजवान ने कहा, “हम टी20 विश्व कप में अपने प्रदर्शन से निराश हैं। हमारी हार के पीछे कई कारण हैं। जब कोई टीम हारती है, तो कोई यह नहीं कह सकता कि गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।”

भारत से पाकिस्तान की हार के बाद, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने टीम में महत्वपूर्ण बदलावों की बात कही है।