पंकज आडवाणी का एशियाई बिलियर्ड्स में विजय क्रम जारी

0
9

रियाद, 4 जुलाई (आईएएनएस)। एशियाई बिलियर्ड्स में खिताबी हैट्रिक की तलाश में उतरे भारत में शीर्ष क्यूइस्ट पंकज आडवाणी ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए सिद्धार्थ पारिख को 4-2 से हरा दिया।

पंकज और सिद्धार्थ के बीच छह फ्रेम के मुकाबले में दोनों ने दबाव के बावजूद अपना कौशल दिखाया।

मैच की शुरुआत सिद्धार्थ के बढ़त लेने से हुई। सटीकता और नियंत्रण दिखाते हुए, उन्होंने 101 अंक बनाए और पंकज 38 के साथ पीछे रह गए। सिद्धार्थ के शानदार प्रदर्शन ने मैच का माहौल तैयार कर दिया।

दूसरा फ्रेम काफी रोमांचक था। सिद्धार्थ 100 से 99 के करीबी स्कोर के साथ पंकज को पछाड़ने में कामयाब रहे। विशेष रूप से, सिद्धार्थ के पास 65 का ब्रेक था, जबकि पंकज ने 92 के प्रभावशाली ब्रेक के साथ फ्रेम को लगभग अपने पक्ष में कर लिया था।

अगले फ्रेम में जाकर, पंकज ने जोरदार वापसी की और सिद्धार्थ को 101 से 0 के स्कोर के साथ पूरी तरह से हरा दिया। 60 का उनका ब्रेक उनके रणनीतिक कौशल और निष्पादन का प्रमाण था। चौथा फ्रेम एक गहन लड़ाई थी। सिद्धार्थ ने 95 अंक बनाए, जिसमें 95 का ब्रेक भी शामिल था, लेकिन यह पंकज के 101 को पार करने के लिए पर्याप्त नहीं था।

पंकज ने 93 के ब्रेक के साथ, दबाव में प्रदर्शन करने के अपने लचीलेपन और क्षमता का प्रदर्शन किया और मामूली अंतर से फ्रेम जीत लिया। उन्होंने पांचवें फ्रेम में अपना दबदबा जारी रखा और सिद्धार्थ के 2 के मुकाबले 104 का स्कोर बनाया। 87 के उल्लेखनीय ब्रेक के साथ, पंकज ने अपने लगातार उच्च स्तरीय खेल और रणनीतिक कौशल का प्रदर्शन किया, जिससे सिद्धार्थ को वापसी करने के लिए संघर्ष करना पड़ा।

अंतिम फ्रेम में, सिद्धार्थ ने शानदार प्रयास करते हुए 95 के ब्रेक के साथ 95 अंक बनाए। हालांकि, 77 के ब्रेक सहित पंकज के 102 अंक ने फ्रेम और मैच में उनकी जीत सुनिश्चित कर दी।

अपनी करीबी जीत के बाद पंकज ने कहा, “गति को जारी रखना अच्छा है। सिद्धार्थ एक प्रबल प्रतिद्वंद्वी हैं. खेल की अप्रत्याशित प्रकृति को देखते हुए, यह एक रोमांचक मैच था। जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ता है, फोकस बनाए रखना महत्वपूर्ण है।”